Hindi News »Haryana »Sirsa» इधर पेयजल किल्लत: शहर में एक बार मिलेगा पानी, बरनाला रोड पर दो दिन में होगी सप्लाई

इधर पेयजल किल्लत: शहर में एक बार मिलेगा पानी, बरनाला रोड पर दो दिन में होगी सप्लाई

नहर बंदी के कारण शहर में पैदा हुई पेयजल किल्लत को देखते हुए जन स्वास्थ्य विभाग ने पानी सप्लाई का नया शेड्यूल जारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:45 AM IST

नहर बंदी के कारण शहर में पैदा हुई पेयजल किल्लत को देखते हुए जन स्वास्थ्य विभाग ने पानी सप्लाई का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। अब शहर के बरनाला रोड एरिया में एक दिन छोड़कर पानी सप्लाई होगी। जबकि बाजार वाली साइड में हालांकि पानी प्रतिदिन मिलेगा लेकिन केवल एक समय सप्लाई किया जाएगा। इसके अलावा पेयजल समस्या और पानी बर्बादी पर निगरानी के लिए पांच टीमों का भी गठन कर दिया गया है।

अधिकारियों की बैठक में निर्णय

पानी किल्लत की समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों की मीटिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीओ अंचल जैन ने कर्मचारियों की पांच टीमों का गठन किया। यह टीमेें शहर के अलग-अलग हिस्से में दौरा करेंगी। इस दौरान देखा जाएगा कि किन क्षेत्रों में पानी सप्लाई की कमी है और इस पर क्या स्थिति है। इसके अलावा यह भी देखेंगे कि कहीं पानी की बर्बादी तो नहीं हो रही। यदि पानी बर्बादी होती हुई मिली तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। साथ ही यदि कहीं पानी की अधिक समस्या मिली तो उसका भी तुरंत समाधान किया जाएगा।

पानी की बर्बादी पर रोक लगाना है उद्देश्य : एसडीओ

जन स्वास्थ्य विभाग के बरनाला रोड स्थित द्वितीय जलघर के एसडीओ अंचल जैन ने बताया कि बरनाला रोड और हिसार रोड एरिया में पानी सप्लाई एक दिन छोड़कर किया जाएगा। अब पांच टीमों का गठन कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर चत्तरगढ्पट्‌टी स्थित जलघर के एसडीओ एनआर राणा ने बताया कि शहरी क्षेत्र में दिन में केवल एक समय यानी सुबह ही पानी सप्लाई मिलेगी।

सिरसा शहर में पानी सप्लाई का ये है नया शेड्यूल

बरनाला रोड स्थित द्वितीय जलघर की समय सारिणी

पहले दिन (सुबह4:30 से 7:30 तक): बरनाला रोड, डीसी कॉलोनी, एडीसी कॉलोनी, महाबीर कॉलोनी, फ्रेंड्स कॉलोनी, कोर्ट कॉलोनी, संत नगर, एमसी कॉलोनी, भगत सिंह कॉलोनी, बसंत कॉलोनी, गुरुनानक नगर, खैरपुर और राम कॉलोनी।

दूसरे दिन (सुबह7:00 से 9:30 तक): न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, अग्रवाल कॉलोनी, शक्ति नगर।

(सुबह 9:30 से 10:30 तक) : बाटा कॉलोनी।

(सुबह 10:30 से 11:25 तक): बिजली बोर्ड कॉलोनी, सिरसा जेल।

चत्तरगढ़पट्‌टी स्थित जलघर का शेड्यूल : शहर के सिविल अस्पताल, भादरा बाजार, सदर बाजार, रोड़ी बाजार क्षेत्र में पानी हालांकि प्रतिदिन मिलेगा लेकिन केवल सुबह के समय पहले से चल रही समय के अनुसार सप्लाई होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sirsa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×