--Advertisement--

पैचवर्क की जांच पेंडिंग, टेंडर होने पर भी नहीं बन पा रहा सिरसा बाइपास रोड

शहर के इंडस्ट्रियल एरिया से गुजरने वाली सिरसा बाइपास सिविल अस्पताल रोड की हालत खस्ता हो चुकी है। सड़क पर जगह-जगह...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:42 AM IST
Sirsa - patchwork check pending even if not tender sirsa bypass road
शहर के इंडस्ट्रियल एरिया से गुजरने वाली सिरसा बाइपास सिविल अस्पताल रोड की हालत खस्ता हो चुकी है। सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं जिनकी वजह से उन जगहों पर यह भी मालूम नहीं होता कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क है। पिछले एक महीने के दौरान इसी बाइपास रोड पर नरमा कपास से लदी ट्रैक्टर ट्राली के अलावा कुछ अन्य वाहन भी पलट कर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। करीब अाधा दर्जन लोग चोटिल भी हो चुके हैं।

हैरत की बात तो यह है कि सिरसा बाइपास का पुनर्निर्माण करने के लिए नगर परिषद प्रशासन की ओर से बीते सितंबर माह के दौरान टेंडर भी अलॉट हो चुका है। लेकिन संबंधित ठेकेदार निर्मल सिंह ने सड़क का निर्माण कार्य अभी तक शुरू ही नहीं किया है। निर्माण कार्य शुरू न किए जाने की बड़ी वजह यह भी है कि इसी बाइपास पर करीब नौ महीने पहले पैचवर्क किया गया था। लेकिन पैचवर्क नगर परिषद के कार्यकारी प्रधान और कुछ पार्षदों को रास नहीं आया। उन्होंने इस बारे में डीसी को शिकायत देकर जांच कराने की मांग कर डाली। हालांकि नगर परिषद प्रशासन ने अभी तक उस ठेकेदार यशपाल सेतिया के बिल का भुगतान भी नहीं किया है। ठेकेदार ने नगर परिषद के ईओ को अपने वकील के जरिए कानूनी नोटिस भी भेजा हुआ है। मामले की जांच डीसी ने नगराधीश शंभु का दी हुई है। लेकिन अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं दी गई है। नए ठेकेदार निर्मल सिंह ने कहा कि जब तक मामले की जांच रिपोर्ट नहीं आती तब तक बाइपास का पुनर्निर्माण कार्य शुरू नहीं करा सकता। हालांकि ठेकेदार निर्मल सिंह ने इस काम के लिए नप प्रशासन के पास डीएलपी राशि करीब 21 लाख रुपये एडवांस जमा भी करा दिए हैं।

खस्ताहाल सिरसा बाइपास जिसके लिए अलॉट हो चुका है टेंडर।

डीसी के निर्देशद पर कराया गया था पैचवर्क

बता दें, उक्त सिरसा बाइपास की हालत खस्ता देख डीसी प्रभजोत सिंह ने सड़क की मरम्मत म्यूनिसिपल एक्ट के सेक्शन 35 के तहत कराने के निर्देश नगर परिषद के ईओ विरेंद्र सिंह व तत्कालीन चेयरपर्सन शीला सहगल को दिए थे ताकि इस सड़क पर आवागमन करने में लोगों को परेशानी न हो। चूंकि इसी सड़क पर सिविल अस्पताल भी है जहां रोजाना मरीजों और उनके परिजनों का भी आनाजाना होता है। नगर परिषद प्रशासन ने संबंधित ठेकेदार यशपाल सेतिया और निजी फर्म से मैटीरियल सप्लाई लेकर सड़क की मरम्मत के नाम पर पैचवर्क भी बीते फरवरी-मार्च माह के दौरान कराया। लेकिन वह पैचवर्क ज्यादा दिन नहीं चला और सड़क की हालत बद से बदतर होती गई।

हाईवे की तर्ज पर होना था बाइपास का निर्माण

इस बीच नगर परिषद प्रशासन ने सिरसा बाइपास रोड का पुनर्निर्माण हाईवे की तर्ज पर करने की गर्ज से टेंडर भी आमंत्रित किया और उसे टेंडर को मंजूर कर लिया। लेकिन मामला विवादों में फंसने के कारण बाइपास का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है।

जल्द कराया जाएगा रोड का निर्माण: श्रवण

नगर परिषद के एसडीईओ-कम-एमई श्रवण कुमार ने कहा कि सिरसा बाइपास रोड पर किए गए पैचवर्क की शिकायत का मामला अभी जांच के लिए नगराधीश के पास विचाराधीन है। जांच रिपोर्ट आने के बाद निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा।

X
Sirsa - patchwork check pending even if not tender sirsa bypass road
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..