डेरे के वाइस चेयरमैन को कल प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी पुलिस / डेरे के वाइस चेयरमैन को कल प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी पुलिस

Sirsa News - डेरा सच्चा सौदा प्रकरण में सोनीपत के गिरफ्तार किए गए डेरा के वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन को सिरसा सदर पुलिस सोमवार को...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 02:42 AM IST
Sirsa - police will bring the vice chairman of dera tomorrow to production warrant
डेरा सच्चा सौदा प्रकरण में सोनीपत के गिरफ्तार किए गए डेरा के वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन को सिरसा सदर पुलिस सोमवार को प्रोडक्शन वारंट के तहत अंबाला जेल से सिरसा लेकर आएगी। डेरा प्रकरण के दौरान पंचकूला में हुई हिंसा के मामले में डॉ. नैन के खिलाफ दर्ज मामले में पूछताछ करने के लिए डॉ. नैन को शामिल तफ्तीश किया जाएगा।

बता दें, पंचकूला में हुई हिंसा मामले में डेरा से जुड़े कई लोगों को आरोपी बनाया हुआ है। उनका कोर्ट में केस चल रहा है। उनमें से कुछ जमानत पर भी हैं। कोर्ट में पेश न होने पर सिरसा सीजेएम डॉ. सविता कुमारी की अदालत ने डॉ. पीआर नैन निवासी बोदीवाला (फाजिल्का) को भगोड़ा घोषित किया था। डॉ. नैन डेरामुखी गुरमीत राम रहीम के मुख्य राजदारों में भी शुमार रहे हैं। इसलिए पुलिस उनसे गहन पूछताछ करना चाहेगी। हालांकि इससे पहले बीती 4 नवंबर को हिसार एसटीएफ टीम डॉ. नैन को अपने साथ लेकर सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा आई थी। करीब दो घंटे तक टीम डेरा में ही रही और डेरा कैंपस में ही डेरा प्रकरण मामलों के बारे में पूछताछ की थी। बाद में उनको पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया और वहां से अंबाला जेल भेज दिया।सिरसा सदर थाना प्रभारी जगदीश जोशी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए डेरा के वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन को सदर पुलिस प्रोडक्शन वारंट के तहत अंबाला जेल से लेकर आएगी। डॉ. नैन से डेरा प्रकरण मामलों में गहन पूछताछ करते हुए शामिल तफ्तीश करेगी।

रिपोर्ट में बताना हाेगा चार हफ्तों में क्या हुई कार्रवाई

डेरा प्रकरण मामलों में हाईकोर्ट में 28 नवंबर को स्टेटस रिपोर्ट भी सौंपी जानी है। उस रिपोर्ट के तहत यह बताना होगा कि हरियाणा पुलिस ने चार हफ्तों के दौरान डेरा प्रकरण के आरोपियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की। कितने आरोपी पकड़े। कितने अभी तक फरार हैं। उनको पकड़ने के लिए किस तरह के प्रयास किए गए। हाईकोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान पुलिस की ढुलमुल कार्रवाई पर नाखुश होकर पुलिस को फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि चार हफ्तों में फरार आरोपियों की भी धरपकड़ की जाए। उसी फटकार का नतीजा है कि डेरा के वाइस चेयरमैन डॉ. नैन पुलिस की गिरफ्त में आए। लेकिन डेरा के मुख्य प्रवक्ता डॉ. आदित्य इंसां भी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर ही है।

X
Sirsa - police will bring the vice chairman of dera tomorrow to production warrant
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना