Hindi News »Haryana »Sohna» मोर्टार फटा, वर्कशॉप मालिक समेत दो लोगों के उड़े चीथड़े

मोर्टार फटा, वर्कशॉप मालिक समेत दो लोगों के उड़े चीथड़े

फरीदाबाद. ब्लास्ट के मृत युवक के शरीर के अंगों को एकत्र करते पुलिसकर्मी। फरीदाबाद | बल्लभगढ़-सोहना रोड स्थित खेड़ी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 18, 2018, 02:05 AM IST

फरीदाबाद. ब्लास्ट के मृत युवक के शरीर के अंगों को एकत्र करते पुलिसकर्मी।

फरीदाबाद | बल्लभगढ़-सोहना रोड स्थित खेड़ी गुजरान गांव में एक ढलाई वर्कशॉप में विदेशी मिलिट्री स्क्रैप में आया एक मोर्टार तोड़ते वक्त सुबह फट गया। इसे तोड़ रहा मजदूर और नजदीक बैठे वर्कशॉप मालिक के चीथड़े उड़ गए। मालिक के शव के लोथड़े घटनास्थल के इर्द-गिर्द 150 मीटर के दायरे से एक प्लास्टिक बैग में समेटे गए।

बॉम्ब स्क्वाड टीम ने मौके से दो जिंदा मोर्टार के अलावा हाई एक्सप्लोसिव टीएनटी अपने कब्जे में ले लिया है। घटना के बाद आईबी (खुफिया ब्यूरो) के एसपी अभय सिंह, निवर्तमान सीपी हनीफ कुरैशी समेत कई प्रमुख जांच एजेंसियां मौके पर पहुंच गईं। देर शाम तक अलग-अलग विभागीय टीमें जांच पड़ताल में जुटी रहीं। पुलिस के मुताबिक स्क्रैप में मोर्टार को बेहद गलत तरीके से रिसाइकिल किया जा रहा था। गनीमत रही कि साथ रखे दो जिंदा मोर्टार नहीं फटे, बल्कि वे धमाके के साथ उछलकर दूर जा गिरे। यदि वे फट जाते तो आसपास की आबादी को भी खतरा पहुंचता। पुलिस ने वर्कशॉप के हिस्सेदार मालिक के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया है। ओल्ड फरीदाबाद के इस्लाम नगर निवासी जावेद खान ने चार माह पहले खेड़ी गुजरान में राजपाल नंबरदार के खेत में स्क्रैप ढलाई की वर्कशॉप लगाई थी। जावेद ने एक महीने बाद पहले से ही नजदीक दूसरे खेत में ढलाई वर्कशॉप चला रहे उदयभान को पार्टनर बना लिया। उदयभान अपना बिजनेस करने से पहले सेंचुरी मेटल रिसाइकिल कंपनी के हरिद्वार प्लांट में ठेकेदारी में नौकरी कर चुका है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sohna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×