• Hindi News
  • Haryana News
  • Sohna
  • सिग्नल फ्री होने के बाद भी साउथ सिटी और सुभाष चौक पर जाम से जूझ रहे लोग
--Advertisement--

सिग्नल फ्री होने के बाद भी साउथ सिटी और सुभाष चौक पर जाम से जूझ रहे लोग

गुड़गांव-सोहना-अलवर नेशनल हाईवे पर सुभाष चौक और साउथ सिटी चौक को लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए करीब 5...

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 02:05 AM IST
गुड़गांव-सोहना-अलवर नेशनल हाईवे पर सुभाष चौक और साउथ सिटी चौक को लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए करीब 5 महीने पहले सिग्नल फ्री किया गया था। दोनों चौराहों को सिग्नल फ्री करने के बाद भी यहां रेड लाइट हो जाने से वाहन चालक भ्रमित हो रहे हैं। इस वजह से यहां कई बाह दुर्घटनाएं भी हुई हैं, जिसमें कई लोग घायल हुए। इस मामले में ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का तर्क है कि सिग्नल पैदल यात्रियों को निकलने के लिए छोड़े गए हैं।

जाम से मुक्ति के लिए एक साल से कर रहे प्रयास

राजीव चौक से बादशाहपुर के बीच लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस पिछले एक साल से प्रयोग कर रही है, लेकिन कोई प्रयोग सफल नहीं हुआ। खासकर पीक आवर्स में ट्रैफिक जाम होने से सुभाष चौक से बादशाहपुर के वाटिका चौक तक 5 किलोमीटर के सफर को तय करने में वाहन चालकों के 15 से 20 मिनट लग जाते हैं, जबकि यहां एक भी सिग्नल नहीं है। प्रतिदिन यहां से करीब एक लाख से ऊपर वाहन गुजरते हैं। सिग्नल प्री होने के बाद भी यहां जाम लगता है। जाम की मुख्य वजह यहां सर्विस रोड पर गाड़ियों की पार्किंग है। इसके अलावा मेन रोड पर भी कॉमर्शियल कैब खड़ी देखी जा सकती हैं। लेकिन नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस इन कैब चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं करते। इसका खामियाजा वाहन चालकों को उठाना पड़ता है।

रेड लाइट जंप करने पर काटे जाते हैं चालान

ट्रैफिक पुलिस जब वाहन चालकों के चालान काटती है तो ट्रैफिक नियम या ऑफेंस नहीं देखती। वाहन चालक विजय कुमार निवासी एयरपोर्ट अपार्टमेंट सेक्टर-48 और दीपक निवासी बादशाहपुर ने बताया कि सुभाष चौक को सिग्नल फ्री अगस्त 2017 में किया गया था। गत दिनों जीरो टोलरेंस डे के दौरान कई वाहन चालकों के यहां चालान इसलिए किए गए क्योंकि उन्होंने सुभाष चौक की रेडलाइट क्रॉस की थी। ट्रैफिक पुलिस द्वारा जब इन चौक को सिग्नल्स फ्री बनाया जा चुका है तो फिर यहां चालानी कार्रवाई क्यों की जाती है।

गुड़गांव. सोहना रोड साउथ सिटी चौक पर रेड सिग्नल।

सभी मॉल्स में पार्किंग फ्री होने के बाद भी सड़कों पर खड़ी की जाती हैं गाड़ियां

सोहना रोड स्थित सभी मॉल्स में बेसमेंट सहित सभी पार्किंग फ्री घोषित की हुई हैं। इसके बावजूद भी मॉल्स के बाहर रोजाना सैकड़ों गाड़ियां रोड पर खड़ी रहती हैं। नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस इन वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं करता। इससे सोहना रोड से ट्रैफिक जाम कम नहीं हो पाता।

सोहना रोड की सर्विस लेन पर खड़े वाहन।

पुलिस का तर्क एफओबी नहीं होने के कारण 20 सेकंड तक सिग्नल रेड करने की व्यवस्था की

गुड़गांव. सोहना रोड सुभाष चौक पर ग्रीन सिग्नल।


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..