• Hindi News
  • Haryana
  • Sohna
  • सड़क पर लेटकर प्रदर्शन, अग्रसेन चौक पर 45 मिनट छात्रों का हंगामा
--Advertisement--

सड़क पर लेटकर प्रदर्शन, अग्रसेन चौक पर 45 मिनट छात्रों का हंगामा

सीनियर सेकंडरी स्कूल बाल को दूसरी जगह शिफ्ट कर जमीन को सिविल अस्पताल को देने के विरोध में स्कूल के स्टूडेंट्स ने...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
सड़क पर लेटकर प्रदर्शन, अग्रसेन चौक पर 45 मिनट छात्रों का हंगामा
सीनियर सेकंडरी स्कूल बाल को दूसरी जगह शिफ्ट कर जमीन को सिविल अस्पताल को देने के विरोध में स्कूल के स्टूडेंट्स ने शनिवार सुबह 11 बजे सड़क पर लेटकर उग्र प्रदर्शन किया। छात्रों ने स्कूल के बाहर अग्रसेन चौक पर 45 मिनट तक जाम लगाया। इससे पूरे बस स्टैंड से गुरुद्वारे की ओर आने-जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी हुई। दरअसल प्रदेश सरकार की जिला सिविल अस्पताल का विस्तार कर 500 बेड का नया मॉडर्न अस्पताल बनाने की योजना है। इसके लिए अस्पताल से लगे राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल को दूसरी जगह शिफ्ट करने की प्लानिंग है। इसका टीचर संगठन और स्कूल मैनेजमेंट कमेटी पहले ही विरोध कर चुकी है। छात्रों के विरोध के चलते इससे बस स्टैंड से सोहना रोड, कादीपुर, झाड़सा, खाड़सा समेत अन्य जगहों के लिए जाने वाले वाहन जाम में फंस गए। चौक पर खड़ी ट्रैफिक पुलिस ने छात्रों को हटाने की कोशिश की, लेकिन बच्चे सड़क पर बैठ गए। इसके बाद सिटी थाना प्रभारी व एसीपी ऊषा मौके पर पहुंचीं। छात्र डीसी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। इस पर पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझाया कि उनकी बात को डीसी तक पहुंचा देंगे। इसके बाद छात्र स्कूल के अंदर आ गए। जहां करीब आधे घंटे तक पुलिस के पहरे में छात्र रहे। दूसरी ओर पुलिस ने वाहनों को सिविल लाइंस से व एमजी रोड से डायवर्ड कर दिया।

रिजल्ट लेने अभिभावकों के साथ स्कूल पहुंचे थे छात्र

गुड़गांव. जाम लगाकर हंगामा करते छात्रों को समझाते पुलिस अधिकारी।

टीम ने बस स्टैंड या स्कूल जमीन का दिया था ऑप्शन

हेल्थ विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के निर्देश पर डीसी विनय प्रताप, निगम के सीएमओ डॉ. असरुद्दीन व सिविल सर्जन डॉ. बीके राजौरा ने अस्पताल व स्कूल का निरीक्षण किया था। रिपोर्ट के अनुसार अस्पताल का भवन 45 साल पुराना है। इसका रेनोवेशन साल 2011 में करीब 21 करोड़ रुपए में हुआ था। साल 2014 से ओपीडी एरिया में पानी का लीकेज है। टीम ने सुझाव दिया था कि गायनी वार्ड को सेक्टर-10 में शिफ्ट किया जाए। स्कूल की पांच एकड़ जमीन को अस्पताल के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है। दूसरा अस्पताल का निर्माण बस स्टैंड के जमीन पर किया जा सकता है। बस स्टैंड को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सकता है।

गुड़गांव. स्कूल शिफ्ट करने के विरोध में सड़क पर लेटकर प्रदर्शन करते छात्र।

सीनियर सेकंडरी स्कूल बाल में शनिवार को सभी कक्षाओं का रिजल्ट घोषित किया गया। इसके बाद अभिभावकों ने बच्चों को अगली कक्षा के दाखिले के बारे में पूछा। अभिभावकों को स्कूल शिफ्ट होने की जानकारी मिली। इसके बाद छात्र उग्र हो गए। स्कूल प्रिंसिपल गीता आर्या ने बताया कि अभी निदेशालय से नए सत्र से दाखिला नहीं लेने का कोई निर्देश नहीं मिला है। ऐसे में सोमवार से स्कूल में प्रवेश उत्सव मनाया जाएगा और बच्चों के दाखिले किए जाएंगे। इसके लिए तैयारियां की गई हैं।

X
सड़क पर लेटकर प्रदर्शन, अग्रसेन चौक पर 45 मिनट छात्रों का हंगामा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..