Hindi News »Haryana »Sohna» गेल की पाइप लाइन शिफ्टिंग के लिए 41 घंटे बंद रहेंगे 25 सीएनजी स्टेशन

गेल की पाइप लाइन शिफ्टिंग के लिए 41 घंटे बंद रहेंगे 25 सीएनजी स्टेशन

शहर के 25 सीएनजी स्टेशन पर शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह 6 बजे तक सीएनजी की आपूर्ति बंद रहेगी। वाहन चालकों को सीएनजी के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 16, 2018, 02:15 AM IST

गेल की पाइप लाइन शिफ्टिंग के लिए 41 घंटे बंद रहेंगे 25 सीएनजी स्टेशन
शहर के 25 सीएनजी स्टेशन पर शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह 6 बजे तक सीएनजी की आपूर्ति बंद रहेगी। वाहन चालकों को सीएनजी के लिए दिल्ली जाना पड़ेगा। शहर के इफको चौक पर अंडरपास निर्माण की प्रक्रिया में गेल की पाइप लाइन बाधा बनी हुई है, जिसे शिफ्ट करने के लिए करीब 41 घंटे सीएनजी पंप बंद रखे जाएंगे। यह अनुमानित समय रखा गया है, शिफ्टिंग में इससे अधिक समय भी लग सकता है। गुड़गांव में सीएनजी से चलने वाले वाहनों की संख्या करीब साढ़े तीन लाख है। ऐसे में वाहन चालकों को लगातार दो दिन सीएनजी नहीं मिलने से किल्लत बढ़ेगी। गुड़गांव में सीएनजी नहीं मिलने की सूरत में वाहन चालक दिल्ली की ओर रुख करेंगे, ऐसे में पीक आवर्स में दिल्ली में भी सीएनजी पंपों से गैस लेना आसान नहीं होगा। औद्योगिक क्षेत्र और घरेलू पीएनजी के वितरण पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

गुड़गांव. सेक्टर-15 स्थित सीएनजी पंप। (फाइल फोटो)

शहर के इन स्टेशन पर प्रभावित रहेगी सुविधा

शहर में गेल की पाइप लाइन शिफ्ट करने के चलते 41 घंटे तक सीएनजी स्टेशनों पर सेवाएं प्रभावित रहेंगी। मौजूदा समय में शहर में 25 सीएनजी स्टेशन हैं। इनमें सेक्टर-31, 44, 49, 52, 53, 53 (2), 57, 62, 72 ए, अलीपुर, आईओसीएल सेक्टर-14, 33, 35, सोहना-पलवल रोड, सेक्टर-22, 29, 15 पार्ट-वन, 15 पार्ट-टू, 37, 86, 89, 98, गुड़गांव बस डिपो, पटौदी और फर्रुखनगर में हैं। चोपड़ा ने बताया कि इससे केवल सीएनजी गैस स्टेशन ही प्रभावित होंगे।

हरियाणा सिटी गैस वितरण लिमिटेड (एचसीजी) के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल चोपड़ा ने बताया है कि गेल की पाइप लाइन से ही पंपों तक गैस पहुंचती है। एचसीजी की ओर से उपभोक्ताओं से 17 और 18 मार्च के लिए वैकल्पिक व्यवस्था रखने की अपील की गई है। ताकि लोगों को परेशानी से बचाया जा सके।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sohna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×