Hindi News »Haryana »Sohna» सोहना को मेट्रो से जोड़ने का प्रस्ताव हुआ पारित

सोहना को मेट्रो से जोड़ने का प्रस्ताव हुआ पारित

सोहना नगर परिषद की बुधवार को हुई बैठक में सोहना को मेट्रो से जोड़ने के प्रस्ताव चर्चा हुई। गुड़गांव से सोहना तक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 22, 2018, 02:20 AM IST

सोहना नगर परिषद की बुधवार को हुई बैठक में सोहना को मेट्रो से जोड़ने के प्रस्ताव चर्चा हुई। गुड़गांव से सोहना तक मेट्रो चलाने के इस प्रस्ताव पर सभी पार्षदों ने सहमति जताई। मंजूरी के लिए प्रस्ताव को गुड़गांव डीसी के जरिए सरकार को भेजा जाएगा। बैठक में कुल 32 प्रस्तावों में से 28 पर सहमति बनी। बैठक में कस्बे के सौंदर्यीकरण व विकास कार्यों पर चर्चा की गई। इसके अलावा क्षेत्र के श्मशान घाट व कब्रिस्तान के सौंदर्यीकरण पर भी सहमति बनी। स्ट्रीट लाइट, रेड लाइट और सफाईकार्यों पर भी पार्षदों ने विचार रखे। बैठक करीब 4 घंटे चली, जिसमें 21 चयनित पार्षद व तीन मनोनीत पार्षद शामिल रहे। अध्यक्षता परिषद चेयरपर्सन विभा खटाना ने की। 4 प्रस्तावों को प्रधान की सहमति से मंजूरी दी गई। बैठक में रखे गए प्रस्तावों में मुख्य रूप से पिछली मीटिंग की पुष्टि, नक्शे स्वीकृत करने, लीगल सेल स्थापित करने, मेन पॉवर ठेके को बढ़ाने, सफाई कर्मचारियों के लिए सामान खरीदने, पानी निकासी के लिए इंजन लगाने, स्ट्रीट लाइट्स के लिए मीटर लगवाने, परिषद कार्यालयों की रिपेयर कराना आदि शामिल हैं।

पार्षदों ने डी प्लान पर जताया एतराज

बैठक में नगरपरिषद द्वारा गत दिनों डी प्लान के तहत कराए गए निर्माण कार्यों पर पार्षदों ने एतराज दर्ज कराया। पार्षदों का आरोप है कि परिषद ने उक्त निर्माण कार्य अपनी मनमर्जी से कराए हैं, जिनमें घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ है। ऐसे पार्षदों में परिषद के वाइस चेयरमैन पंकज सिंगला, पार्षद कमलेश, अनिल, परमिंदर, रेखा आदि शामिल हैं। जिन्होंने बताया कि विभाग ऐसे एजेंडों को बैठक में रखकर पार्षदों को गुमराह कर बड़ी राशि का भुगतान करने की कोशिश कर रहा है। कार्यों में भारी अनियमितताएं हैं। डी प्लान के माध्यम से करीब ढ़ाई करोड़ रुपए के विकास कार्य कराए गए थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sohna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×