Hindi News »Haryana »Sohna» हसला प्रधान डेढ़ माह बाद भी नहीं करा सके जिला कार्यकारिणी का गठन

हसला प्रधान डेढ़ माह बाद भी नहीं करा सके जिला कार्यकारिणी का गठन

हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) के जिला प्रधान डेढ़ माह बाद भी जिला कार्यकारी गठित नहीं कर सके हैं। इससे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 29, 2018, 09:05 PM IST

हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) के जिला प्रधान डेढ़ माह बाद भी जिला कार्यकारी गठित नहीं कर सके हैं। इससे एसोसिएशन लेक्चरर की समस्याओं को प्रमुखता से नहीं उठा पा रही है। हसला जिला प्रधान व ब्लॉक प्रधान का चुनाव पिछले साल 10 दिसंबर को हुआ था। इसमें गुड़गांव के प्रधान अशोक ठाकरान चुने गए थे। इसी प्रकार पटौदी, सोहना, फर्रुखनगर और गुड़गांव ब्लॉक के प्रधान का चुनाव हुआ था। चुनाव होने के डेढ़ माह बाद भी हसला की जिला और ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन संबंधित प्रधान नहीं कर सके हैं। जिससे तमाम तरह की समस्याएं बनी हुईं है। जिसका नतीजा ये है कि एसोसिएशन लेक्चरर्स की समस्याएं नहीं उठा पा रहे हैं। लेक्चरर्स का कहना है कि सर्दी के अवकाश के दौरान सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लिया था। इस दौरान बच्चे स्कूल नहीं आए और टीचर्स को पहुंचना पड़ा। इसे लेकर एसोसिएशन की ओर से पहल नहीं की गई।

दूसरी ओर प्राइमरी के संगठन ने जिला स्तर पर अवकाश करा लिया। दूसरी ओर जिला स्तर पर भी लेक्चरर्स की समस्याएं हैं। कई टीचरों के सीसीएल, एसीपी, मेडिकल जैसे केस पेडिंग हैं। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के प्रदेश उपप्रधान सत्यनारायण ने कहा कि कई एसोसिएशनों में पदाधिकारियों को चुनाव के जरिए चुना जाता है। हसला में केवल जिला प्रधान का चुनाव होता है। इसके बाद जिला प्रधान को कार्यकारिणी गठित करनी पड़ती है। वैसे 10 से 15 दिन में प्रधान टीम गठित कर लेता है। हसला के पूर्व प्रधान कृष्ण कुमार ने बताया कि नवनियुक्त प्रधान की कार्यकारिणी बनाने के बारे में जानकारी नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sohna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×