• Hindi News
  • Haryana
  • Sohna
  • मेगा पीटीएम में पैरंेट्स को दी गई बच्चों की रिपोर्ट
--Advertisement--

मेगा पीटीएम में पैरंेट्स को दी गई बच्चों की रिपोर्ट

Sohna News - शिक्षा विभाग की ओर से शनिवार को सभी सरकारी स्कूल में मेगा पैरेंट्स-टीचर्स मीटिंग(पीटीएम)हुई। इसका थीम ‘आओ स्कूल...

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 02:00 AM IST
मेगा पीटीएम में पैरंेट्स को दी गई बच्चों की रिपोर्ट
शिक्षा विभाग की ओर से शनिवार को सभी सरकारी स्कूल में मेगा पैरेंट्स-टीचर्स मीटिंग(पीटीएम)हुई। इसका थीम ‘आओ स्कूल चलें’ रखा गया था। इसमें एडीसी, डीपीसी, एसडीएम से लेकर बीईओ तक एक-एक स्कूल पर जाकर मीटिंग में शामिल हुए। इस दौरान पैरेंट्स को बच्चों के शैक्षिक गतिविधियों की जानकारी दी गई। इसके लिए सभी स्कूलों में पैरेट्स बुलाया गया था। टीचरों ने पैरेंट्स को बच्चे के बारे में जानकारी दी और शिक्षा में सुधार के लिए जरूरी सुझाव भी दिए।

सेक्टर-4 स्कूल में 952 पैरेंट्स शामिल हुए

बीईओ गुड़गांव कैप्टन इंदू बोकन सीनियर सेकंडरी स्कूल सेक्टर 4/7 में पीटीएम में शामिल हुई। उन्होंने बताया कि स्कूल पर पैरेंट्स के लिए बैठने के अलावा प्रदर्शनी लगाई गई थी। सेक्टर चार स्कूल पर 1283 पैरेंट्स में 952 पैरेट्स शामिल हुए। ब्लॉक में 51 हाई व सीनियर सेकेंडरी में करीब 15 हजार पैरेंट्स मीटिंग में शामिल हुए। मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी गुंजन गहलोत ने भी पूरे कार्यक्रम पर नजर बनाया हुआ था। स्कूलों के प्रति अभिभावकों का रुझान बढ़ाने के लिए इस बार पीटीएम को थीम बेस्ड रखा गया था। पीटीएम में अभिभावकों को बताया गया कि बच्चा किस विषय में अच्छा है और जिन विषय में अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर रहा है। उसे किस प्रकार से सुधारा जा सकता है। बच्चे का क्लास डिस्कशन तथा अन्य गतिविधियों में कैसा प्रदर्शन कर रहा है। अभिभावकों को प्रेरित किया गया कि बच्चे में पढ़ने की आदत विकसित करें। बच्चा रोजाना अपना होमवर्क करें।

पीटीएम में ये शिक्षक रहे मौजूद

पीटीएम में डिप्टी डीईओ/डीपीसी मुकेश कुमार शिवाजी नगर व ओम नगर स्कूल,एडीएम गुड़गांव सुशांतलोक स्कूल,एसडीएम पटौदी जीएसएसएसए सोहना, एसडीएम सोहना को सोहना स्कूल, सीएमजीजीए की गुंजन को कार्टरपुरी, डीईईओ रविन्द्र कुमा खाड़सा स्कूल,डायट प्रिसिंपल डूंडाहेडा,बीईओ गुड़गांव इंदू बोकन सेक्टर 4/7 स्कूल,बीईओ सोहना रितू चौधरी दौला स्कूल,बीईओ फर्रुखनगर संगीता भांगरौला,बीईईओ गुड़गांव सुशील कादीपुर, बीईईओ सोहना सरोज बादशाहपुर व बीईईटो पटौदी व फर्रुखनगर से आनंद बासपदमका में शामिल हुए।

X
मेगा पीटीएम में पैरंेट्स को दी गई बच्चों की रिपोर्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..