Hindi News »Haryana »Sohna» अब 10 दिन में होगा टूटी सड़क की शिकायत का समाधान

अब 10 दिन में होगा टूटी सड़क की शिकायत का समाधान

अब हरपथ एप पर सड़कों से संबंधित शिकायतों का निपटारा 10 दिनों में करने का सरकार दावा कर रही है। इससे पहले इस एप के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 24, 2018, 02:05 AM IST

अब 10 दिन में होगा टूटी सड़क की शिकायत का समाधान
अब हरपथ एप पर सड़कों से संबंधित शिकायतों का निपटारा 10 दिनों में करने का सरकार दावा कर रही है। इससे पहले इस एप के माध्यम से टूटी सड़क की शिकायत दूर करने के लिए 15 दिन का समय निर्धारित किया गया था। हरियाणा के मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह जानकारी दी गई। कांफ्रेंसिंग में गुड़गांव जिला में नगराधीश मनीषा शर्मा और मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी गुंजन गहलोत उपस्थित थी। डॉ. गुप्ता ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों में हरपथ एप, सीएम विंडो, स्वच्छ मैप एप तथा सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की।

हरपथ एप की समीक्षा के दौरान बताया गया कि इस एप के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायत को दूर करने के लिए सरकार ने 10 दिन का समय निर्धारित कर रखा है। पहले 3 दिन शिकायत को एक्रोलिज करने के लिए दिए गए हैं तथा अगले 7 दिनों में शिकायत का समाधान किया जाएगा। पहले इस एप के माध्यम से टूटी सड़क की शिकायत दूर करने के लिए 15 दिन का समय निर्धारित किया गया था। नगराधीश मनीषा शर्मा हर सप्ताह इस एप के माध्यम से मिलने वाली शिकायतों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा करेंगी।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नगराधीश ने बताया कि गुड़गांव जिला की सोहना नगरपालिका के प्रयासों से सोहना क्षेत्र के 1400 लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया है। सोहना नगरपालिका क्षेत्र में एप के माध्यम से सड़कों में गड्ढों के बारे में प्राप्त 56 शिकायतों का निपटारा भी किया गया है।

नगराधीश ने अतिरिक्त प्रधान सचिव को बताया कि एप के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मनीषा शर्मा ने यह भी बताया कि गुरुग्राम जिला की चारों नगरपालिका क्षेत्रों में पड़ने वाले कॉलेज, युनिवर्सिटी अथवा वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के विद्यार्थियों को कैम्पस एम्बेसडर बनाया जाएगा ताकि वे अपने अन्य साथियों को भी अपने शहर को साफ रखने में सहयोग देने के लिए प्रेरित कर सकें।

हरपथ एप पर शिकायतों के निस्तारण की समय सीमा थी 15 दिन, वीसी में सीएम के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा....

गुड़गांव. मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग

सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर में गुरुग्राम प्रदेश में अव्वल

सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर की समीक्षा करते हुए डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि इस विषय में गुरुग्राम जिला प्रदेश में पहले स्थान पर है। सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर के माध्यम से मिलने वाली शिकायतों का एवरेज एक्नोलेजमेंट टाईम जिला गुरुग्राम में 20 मिनट है जोकि पहला स्थान शेयर कर रहे करनाल जिला से कम है। अब गुरुग्राम जिला में सोशल मीडिया से मिलने वाली शिकायत का निपटारा औसतन 31 घंटे 38 मिनट में हो रहा है, जबकि पहले निपटारा लगभग 70 घंटों में होता था। इसी के परिणामस्वरूप गुरुग्राम जिला प्रदेश में 22वें रैंक से 17वें रैंक पर आया और अब पहले रैंक पर आ गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sohna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×