• Hindi News
  • Haryana
  • Sohna
  • पैसे के लेन देन में दो व्यापारियों का अपहरण किया, बाइपास के पास छोड़ा
--Advertisement--

पैसे के लेन-देन में दो व्यापारियों का अपहरण किया, बाइपास के पास छोड़ा

Sohna News - पैसे के लेनदेन के विवाद में सोहना के दो व्यापारियों का गत सोमवार की शाम तावडू के एक अन्य ज्वैलर ने अपहरण कर लिया।...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:05 AM IST
पैसे के लेन-देन में दो व्यापारियों का अपहरण किया, बाइपास के पास छोड़ा
पैसे के लेनदेन के विवाद में सोहना के दो व्यापारियों का गत सोमवार की शाम तावडू के एक अन्य ज्वैलर ने अपहरण कर लिया। अपहरण के बाद ज्वैलर ने व्यापारी के घर भेजकर रुपयों से भरा बैग भी ले लिया। इसके बावजूद भी व्यापारियों को नहीं छोड़ा। जब उन्हें बदमाश यूपी ले जा रहे थे तो टोल कर्मियों को संदेह होने पर पुलिस को सूचना दी और उत्तरप्रदेश के ग्रेटर नोएडा पुलिस के पीछा करने पर अपहरणकर्ताओं ने दोनों व्यापारियों को छोड़कर फरार हो गए। बदमाश दोनों व्यापारियों को बुलंदशहर के बिसलरी बाइपास के पास छोड़ दिया। तावडू पुलिस ने सोहना के वार्ड-14 निवासी और ज्वैलर सिद्धार्थ जैन के ससुर राकेश जैन की शिकायत पर तावडू के ज्वैलर गौरव सोनी और उसके एक साथी हरि के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है।

सोहना निवासी सिद्धार्थ जैन की आभूषण की दुकान है। गौरव सोनी और हरि सिद्धार्थ से पैसों का लेनदेन और आभूषण गिरवी रखवाने का काम करते हैं। सोमवार दोपहर गौरव व हरि ने हिसाब करने के बहाने सिद्धार्थ और उसके दोस्त कपड़ा कारोबारी प्रवीन को तावड़ू में बुला लिया और दोनों का अपहरण कर बदमाश सिद्धार्थ की दुकान पहुंचे और उनके नौकर सुरजीत से उसे मालिक की फोन पर बात करवाकर रुपयों से भरा थैला ले लिया। इसके बाद बदमाश प्रवीन के घर पहुंचे और वहां भी परिजनों से बात करवाकर रुपयों से भरा बैग ले लिया। शाम करीब 6:15 पर बदमाशों ने सिद्धार्थ की प|ी मोनिका जैन से फोन पर बात करवाकर एक करोड़ रुपए फिरौती की मांग की। फिरौती की रकम न देने पर बदमाशों ने दोनों को मारने की भी धमकी दी।

कार से सोहना से तावड़ू जा रहे दो व्यापारियों को अज्ञात बदमाशों ने सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे अगवा किया था। बदमाश दोनों व्यापारियों को दादरी टोल नाके के रास्ते कहीं ले जा रहे थे कि यहां के कर्मचारियों को शक हो गया। उनकी सूचना पर देर रात बुलंदशहर के बिसलरी बाइपास के पास पुलिस ने घेराबंदी की तो आरोपी कार समेत व्यापारियों को छोड़कर पैदल भाग गए। उत्तर प्रदेश की पुलिस ने व्यापारियों सिद्धार्थ जैन एवं प्रवीण गर्ग निवासी सोहना को मुक्त कराकर तावड़ू पुलिस को सूचना दी। सिद्धार्थ के ससुर एवं भाजपा नेता राकेश जैन की शिकायत पर नूंह जिले के तावड़ू थाना पुलिस ने दो व्यापारियों पर मामला दर्ज कर लिया है।

टोल कर्मियों को हुआ शक

तावड़ू पुलिस वापस सोहना लेकर आई

व्यापारियों को मुक्त कराने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने तावडू थाना पुलिस को सूचना देकर दोनों व्यापारियों को बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद थाने ले आई। यहां से तावडू पुलिस उन्हें लेकर मंगलवार की सुबह करीब सवा छह बजे सोहना पहुंची। तावडू पुलिस के मुताबिक दोनों व्यापारियों को बुलंदशहर से लाने के बाद मंगलवार को जिला अदालत नूंह में उनके बयान दर्ज कराए। इसमें दोनों व्यापारियों ने मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद बयान दर्ज कराए और पुलिस ने उन्हें उनके घर पहुंचा दिया।

X
पैसे के लेन-देन में दो व्यापारियों का अपहरण किया, बाइपास के पास छोड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..