Hindi News »Haryana »Sohna» ईद-उल-फितर|अमन-चैन की दुआ के लिए अल्लाह के दर पर उठे हजारों हाथ

ईद-उल-फितर|अमन-चैन की दुआ के लिए अल्लाह के दर पर उठे हजारों हाथ

सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने को लेकर हिंदू संगठनों के विरोध के बीच शनिवार को जिले में ईद-उल-फितर हर्षोल्लास से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 17, 2018, 02:05 AM IST

सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने को लेकर हिंदू संगठनों के विरोध के बीच शनिवार को जिले में ईद-उल-फितर हर्षोल्लास से मनाई गई। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र की मस्जिदों और जिला प्रशासन द्वारा चिह्नित स्थानों पर नमाज अता कर देश में अमन-चैन की दुआ मांगी। इस दौरान हर जगह पुलिस तैनात रही। ईद पर सुबह नमाज के लिए सोहना चौक की जामा मस्जिद और एनएच-8 पर राजीव चौक स्थित ईदगाह पर काफी भीड़ रही। यहां हजारों की संख्या में रोजेदारों ने नमाज के बाद एक-दूसरे को बधाई दी। इसके अलावा सेक्टर-29 स्थित लैजरवैली ग्राउंड, चौमा, पालम विहार, दौलताबाद, वजीराबाद, सहित बादशाहपुर, भोंडसी, फर्रुखनगर, पटौदी, हेलीमंडी, सोहना, तावडू आदि क्षेत्रों में भी नमाज अता की गई। इधर सार्वजनिक स्थानों पर नमाज के विरोध में भारतीय संत परिषद 21 जुलाई को धर्म संसद का आयोजन करने वाली है।

बाजारों में रही रौनक

नमाज के बाद रोजेदारों ने दुकानों से खाद्य सामग्री व अन्य जरूरत के सामान खरीदे। सदर बाजार में सुबह 9 बजे से भीड़ दिखने लगी। लोगों ने ईद पर जमकर खरीदारी की। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने भी विशेष व्यवस्था की थी। नमाज के स्थानों पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। मजिस्ट्रेट भी तैनात रहे, ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो। यातायात सुचारू चलाने के लिए कई रूट पर ट्रैफिक डायवर्ट किए गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sohna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×