Hindi News »Haryana »Sohna» सीएम के लंदन से आने पर मेट्रो विस्तार पर होगी चर्चा

सीएम के लंदन से आने पर मेट्रो विस्तार पर होगी चर्चा

पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पोड टैक्सी देखने के लिए विदेश यात्रा पर लंदन गए...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 07, 2018, 02:10 AM IST

सीएम के लंदन से आने पर मेट्रो विस्तार पर होगी चर्चा
पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पोड टैक्सी देखने के लिए विदेश यात्रा पर लंदन गए हैं। वहां से 15 मई को लौटेंगे और इसके बाद तय होगा कि गुड़गांव में कहां-कहां से मेट्रो गुजरेगी। यह काम 25 मई तक पूरा हो जाएगा। सेक्टर-47 के बी ब्लॉक में मिनी जिम का उद्घाटन करने के बाद सेक्टरवासियों की समस्याएं सुनते हुए नरबीर ने कहा कि शहर में सुभाष चौक तक मेट्रो का जाना तय है। नए रूट का फैसला सीएम के लौटने के बाद होगा। प्रयास है कि पुराने शहर में रेलवे स्टेशन से लेकर बस अड्डे होते हुए दिल्ली के द्वारका की तरफ मेट्रो जाए, ताकि पुराने शहर को भी मेट्रो का लाभ मिले।

नरबीर ने एक बार फिर दावा किया कि सोहना रोड पर सुभाष चौक से लेकर बादशाहपुर गांव तक बनने वाले एलिवेटेड हाईवे का निर्माण 15 जून तक शुरू हो जाएगा। इसके टेंडर हो चुके हैं और ओरिएंटल कंस्ट्रक्शन कंपनी को निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है। कंपनी से एलिवेटेड हाईवे का निर्माण 15 महीने में पूरा करने को कहा है। इस पर लगभग 1900 करोड़ रुपए लागत आएगी। सेक्टरों की सड़कों की मरम्मत कराने संबंधी मांग का नरबीर ने कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण में आर्थिक संकट है, इसलिए सेक्टर नगर निगम गुड़गांव में हस्तांतरित कराए गए हैं।

शहर में जीएमडीए बनाएगा छोटे-छोटे अंडरपास

नरबीर ने बताया कि शहर में अब भी भीड़-भाड़ और ज्यादा ट्रैफिक वाले 20 चौराहों की पहचान की गई है, जिन पर गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा छोटे अंडरपास बनाए जाएंगे, ताकि वहां भी किसी प्रकार का ट्रैफिक जाम ना हो।

मिनी जिम के उद्घाटन मौके पर मंत्री राव नरबीर सिंह ने बताया

1500 पुलिसकर्मी मिलने पर पुख्ता होगी सुरक्षा व्यवस्था

सेक्टर में रात को पीसीआर के चक्कर लगवाने की मांग पर नरबीर ने कहा कि गुरुग्राम पुलिस को आगामी 15 जून तक 50 और गाड़ियां मिल जाएंगी तथा अगले एक महीने में लगभग 1500 पुलिसकर्मी भी मिलेंगे, जिसके बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता हो जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sohna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×