• Home
  • Haryana News
  • Sohna
  • ईडब्ल्यूएस को निजी स्कूलों में एडमिशन नहीं देने के विरोध में डीसी आवास के बाहर पैरेंट्स का प्रदर्शन
--Advertisement--

ईडब्ल्यूएस को निजी स्कूलों में एडमिशन नहीं देने के विरोध में डीसी आवास के बाहर पैरेंट्स का प्रदर्शन

नियम 134ए के तहत प्राइवेट स्कूलों में ईडब्लूएस कोटे के तहत एडमिशन नहीं मिलने पर गुरुवार को पैरेंट्स का गुस्सा फूट...

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 02:10 AM IST
नियम 134ए के तहत प्राइवेट स्कूलों में ईडब्लूएस कोटे के तहत एडमिशन नहीं मिलने पर गुरुवार को पैरेंट्स का गुस्सा फूट पड़ा। सुबह 8 बजे सिविल लाइन स्थित डीसी विनय प्रताप सिंह के आवास के बाहर पैरेंट्स ने करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने सभी को समझा-बुझाकर अपने दफ्तर बुलाया और स्कूल के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मार्च से अब तक प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन नहीं दिए जाने से परेशान पैरेंट्स गुरुवार सुबह डीसी आवास के बाहर पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। डीसी आवास के बाहर रोड पर जाम लगाने की सूचना पर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता मौके पर पहुंचीं। परिजनों को समझा-बुझाकर दोपहर दफ्तर बुलाया। परिजनों के दफ्तर पहुंचने पर उन्होंने परिजनों को उनके बच्चों का एक दिन बाद स्कूलों में दाखिला कराने का आश्वासन दिया। उधर, परिजनों ने आरोप लगाया कि उपायुक्त समय देकर नहीं मिलते हैं। स्कूल खुले पांच दिन हो गए हैं, लेकिन उनके बच्चों को प्राइवेट स्कूल एडमिशन नहीं दे रहे हैं। ऐसे में उनकी सुनवाई ना तो डीसी करते हैं और ना ही शिक्षा विभाग।


इधर, गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार निर्माण का

शुभारंभ आज करेंगे शिक्षा मंत्री

गुड़गांव | गुरुग्राम यूनिवर्सिटी का विधिवत निर्माण कार्य शुक्रवार 6 जुलाई से आरंभ होने जा रहा है। हरियाणा के शिक्षामंत्री प्रो. राम बिलास शर्मा तथा लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह 6 जुलाई को सुबह 9 बजे गुरुग्राम जिला के गांव कांकरौला-भांगरौला में यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार और चारदीवारी के निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगे। जानकारी देते हुए जिला प्रशासन प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम में विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू करने के साथ विश्वविद्यालय की सूचना पुस्तिका का भी विमोचन होगा। विधायक उमेश अग्रवाल, पटौदी विधायक बिमला चौधरी तथा सोहना विधायक तेजपाल तंवर को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मार्कंडेय आहुजा तथा रजिस्ट्रार वत्सल वशिष्ठ भी मौजूद रहेंगे।