• Home
  • Haryana News
  • Sohna
  • शहर पानी-पानी, सोहना रोड पर 5 घंटे ट्रैफिक जाम
--Advertisement--

शहर पानी-पानी, सोहना रोड पर 5 घंटे ट्रैफिक जाम

गुरुवार शाम से मौसम में आए बदलाव के बाद गुड़गांव में रुक-रुककर बारिश होती रही। पिछले 24 घंटे में गुड़गांव में 48 एमएम...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 02:10 AM IST
गुरुवार शाम से मौसम में आए बदलाव के बाद गुड़गांव में रुक-रुककर बारिश होती रही। पिछले 24 घंटे में गुड़गांव में 48 एमएम बारिश हुई। इससे उमस और गर्मी से राहत मिली। अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस गिरावट आई, न्यूनतम तापमान भी 4 डिग्री सेल्सियस गिरा। लेकिन नगर निगम, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) और जीएमडीए अफसरों के दावे इस बारिश में बहते नजर आए। शहर पानी-पानी हो गया। एनएचएआई की अगुवाई में बनाए सिग्नेचर टॉवर अंडरपास के ऊपर भी दो फीट तक जलभराव हो गया। एनएचएआई और अंडरपास निर्माता कंपनी द्वारा जल निकासी की व्यवस्था ठीक नहीं करने से ये समस्या पहली बार सामने आई है। बारिश और जलभराव के कारण एक्सप्रेस-वे और सोहना रोड पर शाम 4 से रात 10 बजे तक ट्रैफिक जाम में लोग परेशान होते रहे। सोहना रोड पर एक तरफ करीब 5 किमी. लंबा जाम लगा रहा। बारिश से सोहना रोड, एक्सप्रेस-वे, बजघेड़ा रोड पर ट्रैफिक प्रभावित रहा। शुक्रवार दोपहर 12 बजे से बारिश शुरू हुई जो देर शाम तक रुक-रुककर होती रही। इससे सेक्टरों की सड़कों से लेकर चौक-चौराहों पर भी जलभराव हुआ। पुलिस स्टेशन, पॉश क्षेत्र एमजी रोड, नागरिक अस्पताल, बस स्टैंड सहित कई निजी कंपनियां ऐसी कोई जगह नहीं रही जहां जलभराव से लोगों को परेशानी ना हुई हो।

सिग्नेचर टॉवर अंडरपास के ऊपर 2 फीट तक पानी

बारिश के बाद महाराणा प्रताप चौक का सूरत-ए-हाल

महाराणा प्रताप चौक पर भरे बारिश के पानी के बीच से निकलते वाहन।

सोहना रोड पर एक साइड लगा 5 किमी. लंबा जाम

गुड़गांव. बारिश के बाद सोहना रोड के एक तरफ लगा 5 किमी. लंबा जाम।

बारिश के कारण नेशनल हाईवे सोहना रोड, गुड़गांव-दिल्ली एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन पर दो-दो फीट तक पानी भर गया। इसके चलते यहां ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ा। सोहना रोड पर तो हालात और खराब रहे। यहां एक तरफ करीब 5 किमी. लंब ट्रैफिक जाम होने से लोग परेशान हुए। वहीं सूचना के बाद एनएचएआई के कर्मचारी सर्विस लेन से पानी निकालने में जुटे रहे।

शहर की सड़कों पर जगह-जगह हुआ जलभराव

बिजली सप्लाई भी रही बारिश से प्रभावित, कई फीडर रहे बंद

बारिश के बाद शहर के लगभग सभी फीडर ब्रेकडाउन हो गए, जिससे गुरुवार रात को भी 4 से 6 घंटे तक बिजली सप्लाई प्रभावित रही। शुक्रवार को भी बिजली की आंख-मिचौनी जारी रही। शुक्रवार दिन में भी कई फीडर 8 से 10 घंटे तक बंद रहे, जिससे उपभोक्ता परेशान रहे।

दिल्ली में तेज बारिश के कारण ट्रेनें रही 4 घंटे तक लेट

दिल्ली में शुक्रवार को तेज बारिश के बाद ट्रेनें भी प्रभावित रहीं। दिल्ली-रेवाड़ी रूट पर दोपहर बाद दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनें प्रभावित रहीं। डबल डेकर एक घंटे की देरी से गुड़गांव स्टेशन पहुंची। इसके अलावा आश्रम एक्सप्रेस भी दो घंटे की देरी से पहुंची। जनशताब्दी एक्सप्रेस करीब 4 घंटे की देरी से स्टेशन पहुंची। वहीं लोकल दिल्ली-रेवाड़ी के बीच चलने वाली ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से दो से तीन घंटे तक देरी से चलीं।

इधर, पालम विहार-बजघेड़ा रोड फ्लाईओवर निर्माण में देरी से परेशानी, गिरे 8 खंभे

पालम विहार-बजघेड़ा रोड पर फ्लाईओवर के निर्माण में देरी का खामियाजा स्थानीय लोग भुगत रहे हैं। बारिश में हालत और खराब हो गई है। गुरुवार रात हुई बारिश से साइट पर बिजली के 8 खंभे गिर गए, जिससे लोगों का घर से निकलना दुश्वार हो गया। बिजली के खंभे खड़े करने और जगह-जगह भरे पानी को निकालने के लिए शुक्रवार को पूरे दिन कर्मियों ने मशक्कत की। दिन भर में केवल दो खंभे ही खड़े हो सके थे। (विस्तृृत पेज-04 पर)

इन स्थानों पर रहा जलभराव : शहर के सिविल लाइन थाना में भी एक-एक फीट पानी भर गया, जिससे पुलिसकर्मियों को भी आने-जाने में परेशानी हुई। इसके अलावा एमजी रोड स्थित आईडीसी, सेक्टर-31, महाराणा प्रताप चौक, चंदन नगर, सेक्टर-15, सेक्टर-34, सेक्टर-37, पेस सिटी, खांडसा रोड, खांडसा मंडी, राजनगर मोड़ पर भी जलभराव होने से वाहन चालक परेशान हुए। कई टू-व्हीलर चालक तो अपनी बाइक ढोते दिखे।

महिला एवं प्रशिक्षण केंद्र में भरा पानी

सिविल लाइन थाना बना तालाब

आईडीसी के सामने बाइक धकेलते लोग