• Home
  • Haryana News
  • Sohna
  • शहर में दूसरे दिन भी जारी रही हड़ताल, सफाई व्यवस्था चरमराई, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर
--Advertisement--

शहर में दूसरे दिन भी जारी रही हड़ताल, सफाई व्यवस्था चरमराई, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर

नगर निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। इस हड़ताल का सीधा असर सफाई व्यवस्था पर दिखाई दे रहा है। शहर...

Danik Bhaskar | May 11, 2018, 02:15 AM IST
नगर निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। इस हड़ताल का सीधा असर सफाई व्यवस्था पर दिखाई दे रहा है। शहर की सड़कों के किनारे गंदगी के ढेर लगे रहे। प हड़ताल के दूसरे दिन भी नगर निगम के लगभग 2200 सफाई कर्मी हड़ताल में शामिल रहे। कर्मियों ने दूसरे दिन भी झाडू लगाने से लेकर सीवर आदि की सफाई का काम पूरी तरह से ठप रखा। नगर पालिका कर्मचारी संघ के नरेश मलकट, राम सिंह सारसर, हरियाणा कर्मचारी संघ के कंवरलाल यादव ने कहा कि सफाईकर्मी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करना मजबूरी हो गई है। प्रदेश सरकार कर्मचारियों की मांगों को लेकर सुनवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को भी हड़ताल जारी रहेगी। यदि सरकार उनकी मांगों को लेकर ध्यान नहीं देती है और सहमति नहीं बनी तो नगर पालिका कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं।

इन स्थानों पर दिखी सफाई व्यवस्था चौपट

शहर के सोहना रोड पर टीकरी के नजदीक गंदगी का ढेर लगा रहा। इसके अलावा एक्सप्रेस-वे से सटे ओमनगर के साथ डस्टबिन नहीं बदलने से वहां भी गंदगी का बड़ा ढेर लग गया।

जिससे बदबू के कारण वहां के लोग परेशान हैं। इसके अलावा खांडसा सब्जी मंडी, खांडसा रोड पुलिस स्टेशन के सामने भी कूड़े का ढेर लगा देखा गया। इसी तरह जेल कांपलैक्स व नवनिर्मित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस के पास भी गंदगी का ढेर लगा रहा। जिससे डीएड का स्टाफ व स्टूडेंट्स को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गुड़गांव. नगर पालिका संघ के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल के चलते कोर्ट रोड पर नवनिर्मित पीडब्लूडी रेस्ट हाउस के सामने फैली पंड़ी गंदगी।

हड़ताल का असर, शुलभ शौचालय में लटका ताला

फिरोजपुर झिरका शहर में अनुबंध आधार पर लगे सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर शहर में सफाई व्यवस्था की कमर तोड़ दी है। पूरे मेवात में पालिका कार्यालय के सामने धरने पर बैठकर समान काम समान वेतन, ठेकेदारी प्रथा बंद करने, समय पर वेतन मिलने आदि मांगों को लेकर सफाईकर्मी हड़ताल कर रहे हैं। शहर के बस स्टैंड समेत सभी शुलभ शौचालय बदहाल हैं। यात्री परेशान हैं। यहां शौचालय के गेट के सामने तरबूज की दुकान सजी हुई है। लोगों ने प्रशासन से सफाई कर्मियों की मांगें मानकर हड़ताल खत्म करने की मांग की है। मार्केट कमेटी चेयरमैन जय सिंह सैनी का कहना है कि एक दो दिन में सभी कमियां दूर कर दी जाएंगी। शुलभ शौचालय के सामने तरबूज बेचने बेचने वालों को हटवाया जाएगा।