• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • ब्रिटिश विद्यार्थियों के दल ने किया जाखौली गांव का दौरा
--Advertisement--

ब्रिटिश विद्यार्थियों के दल ने किया जाखौली गांव का दौरा

Sonipat News - राई. जाखौली गांव के सरपंच व पंचों के साथ ब्रिटिश विद्यार्थी। भास्कर न्यूज | राई लंदन के उसडेल पब्लिक स्कूल के...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:45 AM IST
ब्रिटिश विद्यार्थियों के दल ने किया जाखौली गांव का दौरा
राई. जाखौली गांव के सरपंच व पंचों के साथ ब्रिटिश विद्यार्थी।

भास्कर न्यूज | राई

लंदन के उसडेल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों का एक प्रतिनिधि मंडल रविवार को जाखौली गांव में पहुंचा। गांव में पंचायत कैसे काम करती है, वे इससे रूबरू हुए। गांव के राधा कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना की अौर गोशाला में जाकर गो माता को चारा खिलाया। अंग्रेज बच्चों ने पूरा दिन जाखौली गांव में बिताया और भारत की ग्रामीण संस्कृति के प्रति परिचित हुए। सरपंच गौरव चौहान ने पंचायत की तरफ से विदेशी विद्यार्थियों का स्वागत किया।

मोतीलाल नेहरू खेल स्कूल राई में लंदन के उसडेल पब्लिक स्कूल के 12 विद्यार्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल आया हुआ है। रविवार को यह प्रतिनिधिमंडल शिक्षक डीडी तिवारी के नेतृत्व में जाखौली गांव में पहुंचा। जहां पर ब्रिटिश विद्यार्थियों ने गांव की पंचायत कैसे काम करती है, इस बारे में जानकारी हासिल की। सरपंच गौरव चौहान ने उन्हें पंचायत का रिकार्ड रजिस्टर के अलावा एमबी की जानकारी भी दी। सरपंच ने बताया कि पंचायत गांव में विकास कार्य के साथ-साथ आपसी लड़ाई झगड़े व मनमुटाव का पंचायत में ही फैसला कर लेती है। ज्यादा बड़ा क्राइम होने पर ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जाती है। भारत के गांवों में आज भी भाईचारा है।

फसल को देख छात्राएं बोली, यहां के खेत कितने सुंदर हैं : उसडेल पब्लिक स्कूल की छात्रा क्रिक चेटलिन, राधिका रायचरा, रेचल शाव, शिवाली रायचरा, डेलिस बिट्स, अराफा फैकी,अनमारी विनय, हायरा एसटी क्लेयर, ऑस्कर कैंवोय, लीली मिलन व डेल्नी ने अपनी सहपाठियों के साथ खेतों का भी दौरा किया। जाखौली के अशोक कुमार रोहिल्ला ने विदेशी छात्राअों को स्वीट् कार्न, बेबीकार्न, गेहूं व सरसों के खेतों को दिखाया।

X
ब्रिटिश विद्यार्थियों के दल ने किया जाखौली गांव का दौरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..