• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • दीपालपुर की महिलाओं ने किया शराब ठेके के खिलाफ प्रदर्शन
--Advertisement--

दीपालपुर की महिलाओं ने किया शराब ठेके के खिलाफ प्रदर्शन

Sonipat News - राई. दीपालपुर गांव में शराब के ठेके के खिलाफ रोष प्रदर्शन करतीं महिलाएं। भास्कर न्यूज | राई दीपालपुर गांव में...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:45 AM IST
दीपालपुर की महिलाओं ने किया शराब ठेके के खिलाफ प्रदर्शन
राई. दीपालपुर गांव में शराब के ठेके के खिलाफ रोष प्रदर्शन करतीं महिलाएं।

भास्कर न्यूज | राई

दीपालपुर गांव में शराब के ठेके के विरोध में अब महिलाएं भी खड़ी हो गई हैं। रविवार को गांव की सैकड़ों महिलाएं शराब के ठेके बाहर धरने पर बैठ गई। महिलाओं के विरोध की वजह से पहले दिन शराब का ठेका नहीं खोला गया। महिलाओं ने कहा कि यदि ठेकेदार ने शराब का ठेका खोलने का प्रयास किया तो वे यहां आमरन अनशन शुरू कर देंगी।

दीपालपुर गांव में कुमाशपुर रोड की तरफ एक शराब का ठेका है। यह ठेका पिछले साल से चल रहा है। अब नए ठेकेदार को लाइसेंस मिला है। ग्रामीणों ने यहां अब शराब का ठेका नहीं खोलने देने का फैसला लिया है। शनिवार को जो विरोध की चिंगारी गांव से उठी थी, उसका अब महिलाओं ने भी समर्थन किया है। रविवार को सैकड़ों महिलाएं शराब के ठेके के सामने पहुंची। उन्होंने ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी की। महिला सुनीता आंतिल, नीलम देवी, पूनम, सावित्री ने कहा कि वे यहां किसी भी कीमत पर ठेका नहीं खोलने देंगी। ग्रामीण एडवोकेट कुलदीप आंतिल, जगबीर सिंह, लक्ष्मीनारायण, जगमेंद्र, सतबीर, श्री किशन, हवासिंह, नवीन, मंजीत आंतिल, अनूप, राजसिंह, कृष्ण आदि ने कहा कि पूरा गांव शराब के ठेके का विरोध कर रहा है। दीपालपुर से कुमाशपुर रोड पर जिस जगह शराब की दुकान है, वह गांव की आबादी से लगती है। यह गांव के खेतों की भी मेन सड़क है। कटाई का सीजन होेने की वजह से महिलाओं को देर रात तक खेत में काम करना पड़ेगा। शराब की दुकान होने से गांव का माहौल दूषित होगा। ग्रामीणों ने कहा कि वे शराब के ठेके के विरोध में डीसी से भी मिलेंगे।

X
दीपालपुर की महिलाओं ने किया शराब ठेके के खिलाफ प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..