• Hindi News
  • Haryana News
  • Sonipat
  • अम्बाला की तर्ज पर सोनीपत नगर निगम भंग करने की मांग
--Advertisement--

अम्बाला की तर्ज पर सोनीपत नगर निगम भंग करने की मांग

नगर निगम में शामिल किए गए गांवों के लोगों की बुधवार को असावरपुर गांव में पंचायत हुई। जिसमें प्रदेश सरकार से...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:30 PM IST
नगर निगम में शामिल किए गए गांवों के लोगों की बुधवार को असावरपुर गांव में पंचायत हुई। जिसमें प्रदेश सरकार से अम्बाला की तर्ज पर सोनीपत नगर निगम को भंग करने की मांग की गई। सरकार के खिलाफ ग्रामीणों ने रोष प्रदर्शन किया। 8 फरवरी के रोष प्रदर्शन में भाग लेने की भी अपील की गई। अांतिल चौबीसी समाज सेवा समिति के प्रधान बिजेंद्र आंतिल व नगर निगम विरोधी समिति की अध्यक्षता कर रहे पंचगामा खाप के प्रधान महेंद्र कटारिया ने कहा कि सरकार ने सोनीपत नगर निगम को भंग नहीं किया तो वे इसके खिलाफ आंदोलन तेज करेंगे। सभी 26 गांवों के ग्रामीणों ने नगर निगम के प्रॉपर्टी टैक्स, बिजली के बिल व अन्य टैक्स नहीं भरने का भी फैसला लिया।

नगर निगम में शामिल राई हलके के गांवों के लोगों की असावरपुर गांव में पंचायत हुई। अध्यक्षता पंचगामा खाप के प्रधान एवं नगर निगम विरोधी संघर्ष समिति के प्रधान महेंद्र कटारिया ने की। प्रधान महेंद्र कटारिया ने कहा कि सरकार ने अम्बाला व पंचकूला नगर निगम को भंग कर दिया है। सोनीपत के 26 गांव भी नगर निगम का विरोध कर रहे हैं। सरकार को सोनीपत को भी नगर निगम से बाहर करना चाहिए। पंचायत में आंतिल चौबीसी समाज सेवा समिति के प्रधान बिजेंद्र आंतिल ने कहा कि सरकार ने नगर निगम में गांवों की 3748 एकड़ जमीन व करोड़ों रुपए ट्रांसफर कर लिए हैं। नगर निगम में एक साजिश के तहत केवल उन्हीं गांवों को शामिल किया गया था। जिनमें करोड़ों की जमीन व करोड़ों रुपए जमा थे। नगर निगम के अधिकारी विकास के नाम पर पैसा खर्च करने का ब्यौरा देकर केवल झूठ बोल रहे है। वे केवल अपनी मनमर्जी से पैसा खर्च कर रहे है। इसमें ग्रामीणों की कोई सहमति नहीं ली जाती। इस मौके पर हवासिंह पहलवान, हरिप्रकाश आंतिल, पंडित रामेश्वर, काला आंतिल, जयवीर हुड्‌डा, रोहताश आंतिल आदि मौजूद थे।

राई. असावरपुर में पंचायत में बोलते अांतिल चौबीसी समाज सेवा समिति के प्रधान बिजेंद्र आंतिल।

करोड़ों की मिट्‌टी व रेत का घोटाला, विजिलेंस जांच की मांग करेंगे

रामराज सेवा समिति के संरक्षक जयवीर हुड्‌डा व असावरपुर के हरिप्रकाश आंतिल ने पंचायत में बोलते हुए कहा कि गांवों के जोहड़ को थ्री पोंड सिस्टम के तहत विकसित किया जा रहा है। जोहड़ की मिट्‌टी व रेत बेचा गया है। वे आठ फरवरी को डीसी को ज्ञापन के माध्यम से विजिलेंस जांच की भी मांग करेंगे।

आठ फरवरी को डीसी को देंगे ज्ञापन

आंतिल चौबीसी समाज सेवा समिति के महासचिव हवासिंह पहलवान ने कहा कि 8 फरवरी को शहर में ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। रोष प्रदर्शन करते हुए ग्रामीण डीसी कार्यालय में पहुंचेंगे। जहां सीएम के नाम डीसी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..