• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • हुडा ने 70 डिफॉल्टरों के पेयजल कनेक्शन काटे
--Advertisement--

हुडा ने 70 डिफॉल्टरों के पेयजल कनेक्शन काटे

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:35 PM IST

Sonipat News - हुडा ने अपने रिहायशी सेक्टर में पानी के रेट भले ही आधे कर दिए हों, लेकिन अब सख्ती भी शुरू कर दी है। करीब 74 लाख रुपए के...

हुडा ने 70 डिफॉल्टरों के पेयजल कनेक्शन काटे
हुडा ने अपने रिहायशी सेक्टर में पानी के रेट भले ही आधे कर दिए हों, लेकिन अब सख्ती भी शुरू कर दी है। करीब 74 लाख रुपए के डिफॉल्टरों पर ठोस कार्रवाई बुधवार से शुरू हो गई है। हुडा ने जेसीबी की मदद से 70 पानी के कनेक्शन काटे। इन 70 कनेक्शन धारकों में हुडा के करीब 25 लाख रुपए फंसे थे। जबकि अब उन लोगों को अंतिम नाेटिस जारी किया है, जो बिल की अदायगी नहीं कर रहे। इसके अलावा कॉमर्शियल या औद्योगिक संस्थानों में अवैध तौर पर बिना मीटर लगाए पेयजल कनेक्शन चलाने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

हो रही है पानी की बर्बादी भी : सेक्टर के अंदर काफी मकान बंद हैं, इनके ऑनर बाहर रहते हैं। जबकि पानी की टंकी से पानी दिन भर बहता रहता है। उक्त मामले से हुडा अनजान हैं। जबकि पानी की बर्बादी हो रही है।

सख्त कार्रवाई

200 को अंतिम नोटिस जारी, सर्वे में करीब 210 गैर कानूनी कनेक्शन मिले, 7 फरवरी से फिर काटे जाएंगे कनेक्शन

चेतावनी : आगे भी कट सकते हैं कनेक्शन


सेक्टरों में सीवर व पानी के कनेक्शन काटती मशीन।

गैर कानूनी कनेक्शनों पर होगी एफआईआर

हुडा अधिकारियों ने बताया कि सर्वे कराने पर 210 के करीब ऐसे सीवर के कनेक्शन मिले हैं, जो लोगों ने बिना अनुमति लिए ही लाइन से जोड़ लिए हैं। अगर यह अपने आप कनेक्शन नहीं हटाते हैं, तो अब इन के खिलाफ 379 के तहत केस दर्ज करवाया जाएगा।

सेक्टरों में डिफॉल्टरों से हो रही परेशानी

हुडा की पानी व सीवर शाखा के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर में डिफॉल्टरों के कारण परेशानी आ रही है। इन डिफॉल्टरों पर सात फरवरी से बड़ी कार्रवाई शुरू की जाएगी। जेसीबी से कनेक्शन काटने में जो खर्च हुडा का आएगा वह भी प्लॉट अलॉटी से लिया जाएगा। झगड़े में तुरंत पुलिस की मदद भी ली जाएगी।

सेक्टर-15 में सबसे ज्यादा डिफॉल्टर

हुडा अधिकारियों ने बताया कि शहर के सेक्टर-15 में सबसे ज्यादा डिफॉल्टर हैं। हरियाणा शहरी प्राधिकरण के डिफाल्टरों में करीब 74 लाख रुपए फंसे हैं। चार नोटिस डिफॉल्टरों को भेज दिए गए थे, अब अंतिम नोटिस भेजा है। अब भी यदि बकाया जमा नहीं किया जाएगा तो पहले पानी और फिर सीवर का कनेक्शन काटा जाएगा।

X
हुडा ने 70 डिफॉल्टरों के पेयजल कनेक्शन काटे
Astrology

Recommended

Click to listen..