--Advertisement--

सीएचसी-पीएचसी के डॉक्टरों की ड्यूटी जिला अस्पताल में, 56 गांवों के मरीज हाे रहे परेशान

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बढ़खालसा, प्राथमिक हेल्थ सेंटर जाखौली, प्राथमिक हेल्थ सेंटर हलालपुर व प्राथमिक हेल्थ...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:37 AM IST
Rai - doctors of chc phc have trouble in the patient39s hospital 56 villages
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बढ़खालसा, प्राथमिक हेल्थ सेंटर जाखौली, प्राथमिक हेल्थ सेंटर हलालपुर व प्राथमिक हेल्थ सेंटर कुंडली के दस डॉक्टरों को साेनीपत सिविल अस्पताल में ड्यूटी के लिए बुलाया जा रहा है। ऐसे में 56 गांवों के स्थानीय मरीजों काे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। भाजपा निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुनील चौहान सभी 56 गांवों की पंचायत के प्रतिनिधि मंडल के साथ स्वास्थ मंत्री अनिल विज से मिलेंगे।

बढ़खालसा गांव में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में राई ब्लॉक के 56 गांवों के मरीज इलाज के लिए पहुंचते है। सीएचसी के लिए अलावा प्राथमिक हेल्थ सेंटर जाखौली, पीएचसी हलालपुर व पीएचसी कुंडली में भी इलाज होता है। सीएचसी की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग ने यहां एक एसएमओ व चार डॉक्टरों के पद सेंशन कर रखे हैं। सीएचसी में केवल तीन डॉक्टर व एक एसएमओ है। यहां डॉक्टर का एक पद रिक्त है। यदि तीनों पीएचसी के डॉक्टरों की बात करें तो उन्हें रूटेशन वाइज मार्निंग, इवनिंग व पोस्टमार्टम ड्यूटी के लिए सोनीपत के सिविल अस्पताल में बुलाया जा रहा है। जिस कारण पीएचसी में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

डॉक्टरों की कमी है तो सरकार भरे

भाजपा निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुनील चौहान, ब्लॉक समिति राई के चेयरमैन संजय चौहान ने कहा कि यदि सरकार के पास डॉक्टरों की कमी है तो नए डॉक्टरों की भर्ती करनी चाहिए। सोनीपत के सिविल अस्पताल में सीएचसी व पीएचसी के डॉक्टरों को बुलाने से यहां के 56 गांवों के मरीज प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण जब सीएचसी व पीएचसी में जाते हैं तो कई बार यहां डॉक्टर नहीं मिलते।

पीएचसी के डॉक्टरों को इलाज के लिए जाना पड़ता है


X
Rai - doctors of chc phc have trouble in the patient39s hospital 56 villages
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..