--Advertisement--

सामान्य अस्पताल को मिलनी थी 4 नई एम्बुलेंस, मिली एक

स्वास्थ्य विभाग के बेड़े में पांच नई एम्बुलेंस शामिल हो गई हैं। परंतु चिंता की बात यह है कि नागरिक अस्पताल जिसे चार...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:50 AM IST
Sonipat - general hospital had to get 4 new ambulance mili a
स्वास्थ्य विभाग के बेड़े में पांच नई एम्बुलेंस शामिल हो गई हैं। परंतु चिंता की बात यह है कि नागरिक अस्पताल जिसे चार नई एम्बुलेंस चाहिए थी, उसे एक ही एम्बुलेंस मिली। स्वास्थ्य विभाग के बेड़े में अब 22 एम्बुलेंस हो गई हैं। अब तक 17 एम्बुलेंस से ही काम चलाया जा रहा था।

4 एम्बुलेंस यहां-यहां दी : स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि आला कमान ने पाचं बीएलएस एम्बुलेंस दी है। इनमें से एक नागरिक अस्पताल को, एक गन्नौर सीएचसी को, एक बढ़खलासा सीएचसी को, एक गन्नौर सीएचसी को एक खरखौदा सीएचसी को दी गई है।

सिविल सर्जन ने बताया कि हार्ट सेंटर भी हरकत तेज हो गई है। अब तक इसके लिए नई बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव था। परंतु अब इसमें बदलाव किया गया है। अब यह सेंटर पुरानी बिल्डिंग में दूसरी मंजील पर बनाई जाएगी। इसके लिए मलेरिया शाखा की बिल्डिंग को खाली करके अन्य जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। जबकि यहां हार्ट सेंटर अर्थात कैथ लैब बनाई जाएगी। जिससे हर साल हजारों मरीजों को लाभ होगा। हार्ट की हर तरह की बीमारी का इलाज करने के लिए यह कैथ लैब पीपीपी मोड के तहत बनाई जाएगी। अब तक इसके लिए ट्रेनिंग सेंटर वाली जगह को चिन्हित कर रखा था। परंतु अब यह बदलाव इसलिए किया है ताकि इसमें और देरी न हो।

X
Sonipat - general hospital had to get 4 new ambulance mili a
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..