नौकरी के नाम पर 5 युवकों से 26 लाख की ठगी

Sonipat News - शहर के प्रीत विहार निवासी एक युवक ने अपने चाचा व एक अन्य पर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 26 लाख रुपए ठगने का आरोप...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:50 AM IST
Sonipat News - haryana news 26 lakhs of cheats from 5 youths on the job
शहर के प्रीत विहार निवासी एक युवक ने अपने चाचा व एक अन्य पर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 26 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है। आरोप लगाया ठगी उसके साथ ही नहीं की, बल्कि उसके दो दोस्त, बहन, चाचा के लड़के को भी ठगा हे। मामले में ठोस कार्रवाई के लिए अब शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत पर आरोपी चाचा व एक अन्य पर धाेखाधड़ी व जाली दस्तावेज तैयार करने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अभी तक दोनों आरोपियों में से किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

युवक रवि ने बताया कि रिश्ते में उसके एक चाचा ने उन्हें झांसे में लिया। आरोपी ने कहा कि वह उसकी, उसके दोस्तों, बहन व चचेरे भाई की कृषि मंत्रालय पूसा नई दिल्ली में कंप्यूटर आपरेटर की नौकरी दिलवा देेगा। इस एवज में आरोपी ने 26 लाख रुपए देने को कहा। वह आरोपी के झांसे में आ गए। आरोपियों ने उन्हें विश्वास में लेकर ठगी शुरू कर दी। आरोपी ने शुरुआत में उसका फर्जी मेडिकल कराया। यही नहीं फर्जी नियुक्ति पत्र तक डाक के जरिए उनके पास भिजवाया। उन्हें शक न हो, इसलिए दस्तावेजों की वेरिफिकेशन के साथ ही आई कार्ड तक बनवाया। जैसे ही पैसे आरोपियों के हाथों में गए, इनका भेद खुल गया। उन्होंने आरोपियों से अपने पैसे मांगे। पैसे देने की बजाय आरोपी चाचा व उसके साथी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इसके साथ झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी। रवि ने बताया कि उन्होंने मामला पुलिस के संज्ञान में लाया। परंतु थाने में आरोपी चाचा ने 14 लाख रुपए का चेक दिया और बाकी पैसे अपने साथी से दिलवाने की बात कही। जब चेक को बैंक में लगाया गया तो बाउंस हो गई। इसके बाद में पता चला कि आरोपियों ने चेक गुमराह करने के लिए दिया था। खाते में पैसे ही नहीं मिले। इस बारे में जब चाचा से बात करनी चाही तो वह बात करने के लिए तैयार नहीं और बात-बात पर धमकी देता है।

पिता ने कहा रवि के दाेस्ताें से भी पैसे लिए

रवि के पिता रणवीर ने बताया कि अाराेपियाें ने उसके बेटे की नाैकरी लगवाने के नाम पर ताे जालसाजी की है, साथ में रवि के दाे दाेस्ताें की जाॅब के नाम पर भी पैसे लिए। रवि के दाेस्ताें से साढ़े सात लाख रुपए लिए, जबकि उसकी बेटी, बेटे व भतीजे के नाम पर भी लाखाें रुपए एेंठे। जाॅब किसी की नहीं लगवाई। इसके साथ अब पैसे देने से इंकार कर रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

जल्द ही मामले का खुलास किया जाएगा

युवक रवि ने अपने चाचा और एक अन्य पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। जल्दी ही नामजद किए गए दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और पूछताछ कर मामले का खुलासा किया जाएगा। -सुखबीर, सिविल लाइन थाना प्रभारी सोनीपत।

X
Sonipat News - haryana news 26 lakhs of cheats from 5 youths on the job
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना