महिला कॉलेज में 46 प्रतिशत सीटें खाली, नहीं बढ़ रही है दाखिलों की संख्या

Sonipat News - गोहाना. राजकीय महिला कॉलेज में दाखिला को लेकर जानकारी जुटाती छात्राएं भास्कर न्यूज | गोहाना राजकीय महिला...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Gohana News - haryana news 46 seats are not vacant in women39s college no number of filing
गोहाना. राजकीय महिला कॉलेज में दाखिला को लेकर जानकारी जुटाती छात्राएं

भास्कर न्यूज | गोहाना

राजकीय महिला कॉलेज में दाखिलों को लेकर छात्राओं का रुझान कम है। कॉलेज में अब तक केवल 528 छात्राओं ने ही फीस जमा करवाई है। कॉलेज में विभिन्न संकायों में करीब 46 प्रतिशत सीटें खाली पड़ी हैं। छात्राओं के कम रुझान के चलते कॉलेज अधिकारियों को अधिकांश संकायों में सीटें खाली रहने की चिंता सता रही है।

महिला कॉलेज में दाखिलों को लिए फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। इसके बाद लेट फीस शुरू हो जाएगी। कॉलेज में विभिन्न संकायों में 980 सीटें हैं। इन सीटों पर दाखिलों के लिए करीब 1045 आवेदन जमा हुए थे। सीटों से अधिक आवेदन आने के बावजूद भी कॉलेज की सीटें नहीं भर रही हैं। कॉलेज में विभिन्न संकायों में 452 सीटें खाली पड़ी हुई हैं। अधिकारियों के अनुसार बीए संकाय में 156, बीकॉम ऑनर्स में 6, बीकॉम में 75, बीएससी मेडिकल में 39, नोन मेडिकल में 68 और कंप्यूटर साइंस में आठ सीटें खाली हैं। कॉलेज में दाखिला लेने के लिए आने वाली छात्राओं की संख्या भी बहुत कम है। कॉलेज में प्रतिदिन करीब 15 से 20 छात्राएं ही दाखिला के लिए फीस जमा कराने पहुंचती हैं।

15 तक नहीं लगेगी लेट फीस


इस प्रकार लगेगी लेट फीस

महिला कॉलेज में 16 जुलाई से दाखिला लेने के लिए छात्राओं को फीस के साथ लेट फीस भी देनी होगी। छात्राओं से 24 जुलाई तक 100 रुपए लेट फीस ली जाएगी। 25 से 31 जुलाई तक दाखिला लेने पर 500 रुपए लेट फीस वसूली जाएगी। कॉलेज अधिकारियों का कहना है कि छात्राएं लेट फीस से बचने के लिए सोमवार तक फीस जमा करवा सकती हैं।

X
Gohana News - haryana news 46 seats are not vacant in women39s college no number of filing
COMMENT