किसान सम्मान निधि योजना के 19 तक भरे जाएंगे आवेदन

Sonipat News - गोहाना. किसान सम्मान निधि योजना की जानकारी देते डॉ. वरुण मेहंदीरत्ता। भास्कर न्यूज | गोहाना कृषि एवं किसान...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Gohana News - haryana news application of kisan award fund scheme
गोहाना. किसान सम्मान निधि योजना की जानकारी देते डॉ. वरुण मेहंदीरत्ता।

भास्कर न्यूज | गोहाना

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग ने शनिवार को माहरा गांव में जागरुकता कैंप लगाया। कैंप में कृषि अधिकारी डॉ. वरुण मेहंदीरत्ता ने किसानों को सरकार की किसान सम्मान निधि योजना की जानकारी दी। बताया कि किसान योजना का लाभ लेने के लिए 19 जुलाई तक कार्यालय में आवेदन जमा करवा सकते हैं। इस दाैरान उन्हाेंने 24 किसानों के आवेदन भी भरे।

उन्होंने बताया कि सरकार ने किसानों को प्रोत्साहन देने के लिए किसान सम्मान निधि योजना शुरू की है। योजना के प्रथम चरण में पांच एकड़ से कम कृषि भूमि के किसानों को शामिल किया गया था। योजना के तहत किसानों को वर्ष में छह हजार रुपए की राशि जारी की जानी है।

योजना के द्वितीय चरण में सरकार ने पांच एकड़ से अधिक जमीन वाले किसानों को भी शामिल किया है। इन किसानों को भी सरकार द्वारा प्रतिवर्ष छह हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। सरकार की सहायता राशि प्राप्त करने के लिए किसान 19 जुलाई तक कार्यालय में आकर आवेदन कर सकते हैं। इस अवसर पर पटवारी राजेश, एटीएम ज्योति आदि उपस्थित थे।

X
Gohana News - haryana news application of kisan award fund scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना