अाईटीआई में भवन निर्माण से पहले इसी सत्र से शुरू होंगी कक्षाएं

Sonipat News - खेवड़ा में मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन का जब तक निर्माण नहीं होता तब तक गांव के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:25 AM IST
Rai News - haryana news classes starting from the same session before the building in ati
खेवड़ा में मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन का जब तक निर्माण नहीं होता तब तक गांव के राजकीय स्कूल के भवन में नए सत्र से कक्षाएं लगाई जाएगी। हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड की चेयरपर्सन एवं पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत ने तकनीकी शिक्षा मंत्री व उद्योग मंत्री विपुल गोयल से मिली। उसके बाद नए सत्र से ही छात्रों के प्रवेश के लिए आवेदन शुरू करवाने का प्रयास करते हुए चेयरपर्सन गहलावत तकनीकी शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक से मुलाकात की ताकि नए सत्र में खेवड़ा में ही कक्षाएं लगवाने का प्रयास किया। बाद में निदेशक ने सोनीपत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर आदेश दिए कि जब तक आईटीआई का अपना स्थाई भवन तैयार नहीं हो जाता। कक्षाएं गांव के राजकीय स्कूल के खाली पड़े प्राइमरी स्कूल के भवन में लगाई जाएं।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य जगमेंद्र सिंह मलिक ने बताया कि खेवड़ा में आईटीआई की कक्षाएं शीघ्र चालू करवाने के लिए निर्देश मिले हैं। इसी को लेकर शनिवार को खेवड़ा के राजकीय स्कूल के खाली पड़े प्राइमरी विंग के भवन में कक्षाएं लगाने के लिए उन्हाेंने स्कूल भवन का दौरा कर व्यवस्था करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानाचार्य ने बताया कि भवन रिपेयर का काम शुरू हो जाएगा। तब तक सोनीपत आईटीआई में खेवड़ा व आसपास के गांवों के बच्चों के प्रवेश के फार्म भरे जाएंगे। उनकी खेवड़ा आईटीआई के आधार पर ही काऊंसलिंग की जाएगी।

X
Rai News - haryana news classes starting from the same session before the building in ati
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना