नौकरी से निकालने पर मंत्री अनिल विज को की शिकायत

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST

Sonipat News - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर काम कर चुके पूर्व कच्चे कर्मियों ने ठेकेदार गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप लगाए कि...

Sonipat News - haryana news complaint to minister anil vij
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर काम कर चुके पूर्व कच्चे कर्मियों ने ठेकेदार गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप लगाए कि उन्हें नौकरी से निकालने की प्रताड़ना दी गई और फिर नौकरी पर बने रहने के नाम पर एक-एक माह का वेतन मांगा। जिन कर्मचारियों ने वेतन नहीं दिया उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। इस मामले की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के पास भेजी थी। सिविल लाइन थाना पुलिस ने शिकायत पर ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 211 कर्मचारियों को आउटसोर्सिंग पर रखा गया था। अक्टूबर 2018 में यह टेंडर समाप्त हो गया। कर्मचारियों ने बताया कि टेंडर समाप्त होने पर उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. जसवंत पूनिया से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि आप लाेग काम करते रहे, नया ठेकेदार जल्दी ही आ जाएगा। दो माह बीत गए और उन्हें वेतन भी नहीं मिला। जनवरी 2019 में नया ठेकेदार आया।

सिक्का काॅलोनी चौकी इंचार्ज अनिल कुमार ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्यरत रहे कर्मचारियों ने नए ठेकेदार पर आरोप लगाए हैं कि उनसे एक-एक माह का वेतन मांगा गया। इसके बाद जिन्होंने पैसे नहीं दिए उन्हें नौकरी से हटा दिया। शिकायत अनिल विज को की गई थी। जिस पर अब ठेकेदार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

X
Sonipat News - haryana news complaint to minister anil vij
COMMENT