उपायुक्त ने सरल केंद्र के ऑपरेटरों को वापस भेजने के जारी किए आदेश

Sonipat News - सरल केंद्र में कार्यरत ऑपरेटरों के तबादले किए जाने से बीते कई दिन से रूटिन का कार्य बाधित हो रहा था। नवनियुक्त...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Gohana News - haryana news deputy commissioner issued orders to send back the operators of simple center
सरल केंद्र में कार्यरत ऑपरेटरों के तबादले किए जाने से बीते कई दिन से रूटिन का कार्य बाधित हो रहा था। नवनियुक्त उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने गुरुवार को ऑपरेटरों का फिर से तबादला कर दिया। आदेशों के अनुसार जो जिस केंद्र में कार्यरत था, वह वहीं पर कार्य करेगा। जिससे सरल केंद्र का कार्य सुचारू रूप से हो सके। ये आदेश गुरुवार से ही लागू कर दिए गए। जो ऑपरेटर दूसरे क्षेत्र में गए हुए थे, उन्हें वापस आने में काफी समय लग गया। इस दौरान सरल केंद्र की किसी भी खिड़की पर कार्य नहीं हुआ।

बीते सप्ताह डीसी डॉ. शालीन ने सरल केंद्र में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटरों का तबादला कर दिया था। सरल केंद्र में नए ऑपरेटरों को सीट के कार्य की पूरी जानकारी नहीं थी। जिसके कारण बीते करीब तीन दिनों ने सरल केंद्र में कार्य सुचारू रूप से नहीं हो रहा था। लोगों को कार्य कराने के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ता था। काफी देर बाद भी जब नंबर नहीं आता था तो कुछ लोग खिड़की पर पहुंचकर बिना नंबर ही कार्य कराने की कहता था। जिससे ऑपरेटर और लोगों के बीच कहासुनी भी हो जाती थी। बुधवार को सरल केंद्र में व्यवस्था बनवाने के लिए पुलिस कर्मियों को बुलाना पड़ा। लगातार बिगड़ रही व्यवस्था को ठीक करने के लिए अधिकारियों ने डीसी ने पुराने ऑपरेटरों को ही दोबारा से सरल केंद्र में लगाने की मांग की थी। जिस पर डीसी ने गुरुवार को ही आदेश देकर ऑपरेटरों को पहले जहां पर कार्यरत थे, वहीं पर ज्वाॅइन करने के निर्देश दिए। उन्हें सरल केंद्र में आने में काफी समय लग गया, तब तक लोग ऑपरेटर के आने का इंतजार करते रहे।

ऑपरेटर आने का इंतजार करते-करते थककर खिड़की के सामने ही बैठ गए लोग

गोहाना . सरल केंद्र में ऑपरेटर के आने का इंतजार करते।

कार्य कराने को तीन दिन से चक्कर लगा रहे हैं लोग

फरद और जमाबंदी की नकल लेने के लिए लोग तीन-तीन दिन से चक्कर लगा रहे हैं। सुबह भी जमाबंदी वाली खिड़की पर अधिक भीड़ थी। मिर्जापुर खेड़ी निवासी कृष्ण, तेजवीर, नरेंद्र, संदीप, राजेश, गुढा निवासी सतपाल का कहना है कि तीन-तीन दिन से जमाबंदी और फरद लेने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। पहले दिन ऑपरेटर सीट पर नहीं मिले थे। अगले दिन अधिक भीड़ थी। जिसके कारण नंबर नहीं आया। आज सुबह आए तो ऑपरेटर नहीं मिले। सरकार ने जब ऑनलाइन व्यवस्था लागू की है तो इस व्यवस्था को बेहतर ढंग से लागू करनी चाहिए।

दोपहर बाद ऑपरेटरों ने पहुंचकर कार्य शुरू किया

डीसी ने ऑपरेटरों के तबादले किए हैं। दोपहर तक आपरेटर सरल केंद्र में पहुंच गए थे। इसके बाद कार्य सुचारू रूप से किया गया। आशीष वशिष्ठ, एसडीएम, गोहाना।

X
Gohana News - haryana news deputy commissioner issued orders to send back the operators of simple center
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना