पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से जींद रोड क्षेत्र में पेयजल सप्लाई हो रही बाधित

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:41 AM IST

Sonipat News - विकास कार्य कराने के दौरान विभागों के बीच आपसी तालमेल हो, जिससे लोगों को असुविधा न हो। इस संबंध में डीसी सोनीपत ने...

Gohana News - haryana news distributed drinking water in jind road area due to damaged pipeline
विकास कार्य कराने के दौरान विभागों के बीच आपसी तालमेल हो, जिससे लोगों को असुविधा न हो। इस संबंध में डीसी सोनीपत ने अधिकारियों को निर्देश भी दिए थे। परंतु जींद रोड पर विभागों के बीच आपसी तालमेल न होने पर नई अनाज मंडी में रहने वाले आढ़तियों को असुविधा झेलनी पड़ रही है। जींद रोड का निर्माण करने के लिए सड़क की खुदाई के दौरान जेसीबी से पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। खुदाई कार्य के दौरान लाइन की जानकारी देने के लिए मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारी भी मौजूद नहीं थे। अब पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से पेयजल सप्लाई बाधित हो गई। जो पानी घरों में पहुंच रहा है, उसमें मिट्टी मिली हुई है।

जींद रोड पर एनएचएआई ने बंद पड़े निर्माण कार्य को दोबारा शुरू किया है। सड़क निर्माण के लिए सड़क की खुदाई जेसीबी से कराई थी। एजेंसी ने करीब दो फीट तक खुदाई की हुई है। खुदाई के दौरान पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इससे पानी सड़क पर भर गया। जहां खुदाई का कार्य बाधित हो गया, वहीं मंडी में भी पानी की सप्लाई बाधित हो गई। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने की सूचना के बाद मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारी पहुंचे। अधिकारियों का कहना है कि पानी कम होने पर ही पाइप लाइन की मरम्मत कराई जाएगी। गौरतलब है कि जींद से गोहाना की तरफ आने वाली सड़क की खुदाई के दौरान भी जेसीबी ने पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी थी। जिसके कारण एक माह से अधिक समय तक कार्य बाधित रहा था। अब गोहाना से जींद की तरफ वाली सड़क पर कार्य शुरू किया तो वहां पर भी पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। जींद रोड निवासी रामकुमार, अजीत, कर्मबीर, अनिल का कहना है कि खुदाई का कार्य करने के दौरान विभाग के कर्मचारी मौजूद होने चाहिएं। जो जेसीबी चालक को पाइप लाइन की जानकारी दे सके। परंतु कर्मचारी मौके पर न होने पर चालक अपनी मनमर्जी से खुदाई करता हुआ आगे बढ़ जाता है।

खुदाई करने से पूर्व सूचित करने को कहा था


X
Gohana News - haryana news distributed drinking water in jind road area due to damaged pipeline
COMMENT