खुद और सोनीपत के रिकाॅर्ड सुधार के लिए विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

Sonipat News - पहले नकल तथा फिर परीक्षा परिणाम के मामले में प्रदेश में पिछड़ने वाले सोनीपत के हरियाणा बोर्ड से संबंधित...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Sonipat News - haryana news examinations for students and students for the improvement of sonepat
पहले नकल तथा फिर परीक्षा परिणाम के मामले में प्रदेश में पिछड़ने वाले सोनीपत के हरियाणा बोर्ड से संबंधित विद्यार्थियाें ने अपना रिकाॅर्ड सुधारने के लिए शनिवार को परीक्षा दी। 18 परीक्षा केन्द्रों पर संयुक्त रूप से संचालित की गई इस परीक्षा के दौरान 11 विद्यार्थियों के खिलाफ यूएमसी बनाए गए।

परीक्षा के दौरान 11 विभिन्न विषयों की विद्यार्थियों ने परीक्षा दी, जिसमें सबसे ज्यादा अंग्रेजी विषय के विद्यार्थी शामिल रहे। इस परीक्षा में सिर्फ कंपार्टमेंट के ही विद्यार्थी शामिल नहीं थे बल्कि आंशिक अंक सुधार व अतिरिक्त विषय के विद्यार्थी भी शामिल रहे। इस बार महत्वपूर्ण बात यह रही कि किसी भी गांव में परीक्षा केन्द्र नहीं बनाकर सभी केन्द्र शहर में बनाए गए।

हर केन्द्र पर पांच अधिकारियों की नियुक्ति नकल रोकने के लिए की गई थी। इस परीक्षा में करीब दो हजार विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस बार 12वीं में सोनीपत की सबसे ज्यादा कंपार्टमेंट 3244 आई थी। इस परीक्षा के लिए विद्यार्थियों ने बिना किसी लेट फीस के 13 जून तथा लेट फीस के आधार पर 24 जून तक आवेदन किया।

X
Sonipat News - haryana news examinations for students and students for the improvement of sonepat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना