प्रश्न पत्र कम पहुंचने पर परीक्षा नियंत्रक से मांगा स्पष्टीकरण, जांच के आदेश

Sonipat News - राजकीय महिला कॉलेज में गुरुवार को परीक्षा एक घंटा 10 मिनट की देरी से शुरू होने के मामले को कुलपति ने गंभीरता से लिया...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:41 AM IST
Gohana News - haryana news explanation sought from the controller of examination the order of inquiry
राजकीय महिला कॉलेज में गुरुवार को परीक्षा एक घंटा 10 मिनट की देरी से शुरू होने के मामले को कुलपति ने गंभीरता से लिया है। कुलपति प्रो. सुषमा यादव ने राजकीय कॉलेज के प्रश्न पत्र का बंडल मुरथल कॉलेज में पहुंचने की जांच करने के निर्देश दिए हैं। परीक्षा नियंत्रक से भी इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है। कुलपति ने कहा है कि जांच में जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कुलपति प्रो. यादव ने बताया कि मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। प्रारंभिक जांच में जो भी अधिकारी या कर्मचारी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस तरह की त्रुटि भविष्य में न हो, इसके लिए विवि द्वारा कड़े कदम उठाए जाएंगे। वहीं जांच के दौरान उन कारणों का भी पता लगाया जाएगा, जिसकी वजह से छात्राओं को परेशानी झेलनी पड़ी। यदि जरूरत पड़ी तो व्यवस्था में भी बदलाव किया जाएगा। विवि का हमेशा प्रयास रहता है कि छात्राओं को कोई असुविधा न हो।

एक घंटा दस मिनट देरी से शुरू हुई थी परीक्षा: महिला विवि, खानपुर कलां का गुरुवार को हिंदी विषय का पेपर था। राजकीय गर्ल्स कॉलेज, गोहाना में 587 छात्राओं को परीक्षा देनी थी। जब परीक्षा केंद्र अधीक्षक ने प्रश्न पत्र का बंडल खोला तो उसमें 200 प्रश्न पत्र ही मिले। बाद में पता चला कि गोहाना का बंडल मुरथल चला गया है। प्रश्न पत्र गोहाना पहुंचने में करीब एक घंटा 10 मिनट का समय लग गया। तब तक छात्राएं प्रश्न पत्र के आने का इंतजार करती रही।

17 मई को प्रकाशित समाचार

X
Gohana News - haryana news explanation sought from the controller of examination the order of inquiry
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना