निर्जला एकादशी पर पिलाया ठंढा पानी

Sonipat News - जलापूर्ति विभाग के कर्मचारियों ने कार्यालय के सामने ठंडे पानी की छबील लगाई। कर्मचारियों ने जींद रोड से गुजरने...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Gohana News - haryana news frosted water at nirjala ekadashi
जलापूर्ति विभाग के कर्मचारियों ने कार्यालय के सामने ठंडे पानी की छबील लगाई। कर्मचारियों ने जींद रोड से गुजरने वाले वाहनों को रुकवाकर यात्रियों एवं राहगीरों को ठंडा पानी पिलाया। कर्मचारी राम ने बताया कि निर्जला एकादशी पर छबील लगाकर राहगीरों की प्यास बुझाने से पुण्य मिलता है। वहीं बसों व अन्य वाहनों में यात्रा कर रहे लोगों को गर्मी के कारण बार-बार प्यास लगती है। वाहनों में पानी की व्यवस्था नहीं होने कारण गंतव्य तक उन्हें प्यासे ही यात्रा करना पड़ती है। छबील में कर्मचारी कृष्ण, दीपक, रविंद्र, खेम बहादुर, राजेंद्र नरवाल, राजबीर, जितेंद्र आदि ने राहगीरों को पानी पिलाया।

बरोदा रोड पर विजय जिंदल ने राहगीरों को गन्ने का रस और ठंडा पानी पिलाया। उन्होंने बताया कि दुकानदारों द्वार प्रत्येक वर्ष निर्जला एकादशी पर राहगीरों को गन्ने का रस पिलाया जाता है। गन्ने का रस प्यास बुझाने के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद होता है। इस अवसर पर राजकुमार शर्मा, पवन गोयल आदि ने राहगीरों को पानी पिलाया। वहीं पुराना अड्डा पर दुकानदार सतबीर पांचाल, दीपक पांचाल, साहिल ने मिलकर राहगीरों को आइसक्रीम खिलाई। वहीं गीता कॉलोनी में जेएलएन स्कूल की प्रबंधक कमेटी ने छबील लगाकर लोगों को ठंडा पानी पिलाया। स्कूल संस्थापक रामकुमार शर्मा ने कहा कि गर्मी अधिक होने के कारण बार-बार प्यास लगती है। प्यास लगने पर पानी नहीं पीने से स्वास्थ्य पर प्रतिकुल प्रभाव पड़ता है। शरीर में पानी की कमी हो जाती है, जो स्वास्थ्य के लिए उचित नहीं होती है। इस अवसर पर स्कूल एमडी सुनील शर्मा, प्राचार्य सचिन शर्मा, मैनेजर कृष्णा देवी, शिमला, सरोज, संजय, सुभाष, सतबीर, नीलम आदि ने राहगीरों को पानी पिलाया।

गोहाना . जींद रोड पर राहगीरों को ठंडा पानी पिलाते जलापूर्ति विभाग के कर्मचारी।

X
Gohana News - haryana news frosted water at nirjala ekadashi
COMMENT