विज्ञापन

कंवल सिंह चौहान को राष्ट्रपति ने सौंपा पद्मश्री अवाॅर्ड

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:40 AM IST

Sonipat News - अटेरना गांव के किसान कंवल सिंह चौहान को शनिवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री...

Rai News - haryana news kanwal singh chauhan the president handed over the padma shri
  • comment
अटेरना गांव के किसान कंवल सिंह चौहान को शनिवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री अवार्ड सौंपा। जब यह अवाॅर्ड लेकर किसान कंवल सिंह चौहान बीसवां मिल चौक पर पहुंचे तो राई विधानसभा क्षेत्र के 35 गांवों की पंचायतों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

उन्हें बीसवां मिल से ट्रैक्टरों के जुलुस के साथ उनके गांव अटेरना तक ले जाया गया। गांव में पंचायतों की तरफ से उनका स्वागत किया गया।पद्मश्री कवंलसिंह चौहान को खेती के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सरकार ने पद्मश्री अवाॅर्ड दिया है। शनिवार को राष्ट्रपति ने उन्हें यह सम्मान सौंपा। बीसवां मिल चौक पर पहुंचने पर क्षेत्रीय राजपूत महासभा के प्रधान चरण सिंह चौहान, युवा क्षेत्रीय महासभा के प्रधान दीपक चौहान, जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान, समाजसेवी पुनीत त्यागी राई, जाखौली के सरपंच गौरव चौहान, अटेरना की सरपंच सुरेश देवी, पूर्व सरपंच प्रवीन चौहान, भारतीय किसान संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष ताहर सिंह चौहान, रणधीर सिंह जाजल, भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान कृष्ण शर्मा, भाजपा के जाखौली मंडल के महामंत्री अशोक कौशिक खेवड़ा, ब्लॉक समिति राई के सदस्य वेदपाल शॉस्त्री, सेवली के पूर्व सरपंच बलवान सिंह ढाका, किसान नेता राजपाल सेवली, रमेश दहिया बढ़खालसा, अरूण चौहान मनौली आदि ने कहा कि सरकार ने कंवल सिंह चौहान को यह अवाॅर्ड देकर देश के हर किसान का सम्मान किया है।

सम्मान ले लौकर लौटने पर कंवल सिंह चौहान को 35 गांवों की पंचायत की तरफ से भी सम्मानित किया गया। पद्मश्री कंवल सिंह चौहान ने कहा कि किसान को पदमश्री अवाॅर्ड मिलना पहले केवल सोच होती थी। इस सरकार ने इसे साकार कर दिया है।

कंवल सिंह चौहान को सम्मानित करते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।

खेती को व्यापार की तरह करें, लाभ मिलेगा

कंवल सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने 1978 में खेती शुरू की थी। धान और गेहूं की खेती से कर्जा भी नहीं उतरता था। 1998 में बेबीकाॅर्न की खेती शुरू की और किस्मत ने साथ दिया। आज खेती को व्यवसाय की तरह ले रहे हैं। युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रोसेस यूनिट लगा ली है। युवाओं से आह्वान किया कि सरकारी नौकरी की बजाय खेती को ही व्यापार की तरह करें।

X
Rai News - haryana news kanwal singh chauhan the president handed over the padma shri
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन