पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sonipat News Haryana News Men Enter The Female Toilet Of The Hospital Videos Viral On Social Media Patients Upset

अस्पताल के महिला टाॅयलेट में पुरुष घुसे रहते हैं, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मरीज परेशान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नागरिक अस्पताल में महिला मरीज अव्यवस्था से परेशान हैं। महिलाओं के लिए जो टाॅयलेट बनाए गए हैं। उनमें रात को पुरुष शौच के लिए घुसते रहते हैं। जबकि गार्ड भी समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे। अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसमें पुरुष यात्री एक के बाद एक महिला टाॅयलेट में घुस रहे हैं। मामला बुधवार को पीएमओ के संज्ञान में लाया गया। पीएमओ ने व्यवस्था में सुधार लाने की बात कही। शाम होते ही नागरिक अस्पताल में महिला मरीजों के सामने टाॅयलेट में जाने की समस्या बन जाती है

पुरुष टाॅयलेट लॉक, समस्या बढ़ने का यह कारण भी

नागरिक अस्पताल के सर्जिकल वार्ड के पास जो पुरुष टॉयलेट बनाए गए हैं, वह लॉक कर दिए गए हैं। जिसके कारण अस्पताल में टाॅयलेट को लेकर समस्या बन रही है। पुरुष अब टाॅयलेट न होने के कारण महिला टाॅयलेट में घुस रहे हैं। जबकि महिलाएं इस अव्यवस्था से खुद को असुरक्षित तो बता रही है, साथ ही समस्या से बेहद परेशान हैं।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

अस्पताल में महिला टाॅयलेट के अंदर पुरुष घुसने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। महिलाओं ने कहा कि एक तरफ तो सरकार खुले में शौच करने से रोक रही है। वहीं अस्पताल में टाॅयलेट बनाने के बाद भी उन्हें लॉक रखा जा रहा है। जबकि महिला टाॅयलेट में पुरुष के आने पर रोक नहीं लगाई जा रही। दर्जनों गार्ड अस्पताल में सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं, जबकि यह अपना कार्य ईमानदारी से नहीं कर रहे।

पति को साथ लेकर जाना पड़ता है

कई महिला मरीजों ने बताया कि टाॅयलेट में पुरुष घुसने से डर रहता है। अब तो रात को या तो पति या फिर सास को लेकर जाना पड़ता है। महिलाओं ने समस्या का समाधान करने की मांग की। महिला मरीज ने बताया कि कई बार तो काफी देर तक खड़ा रहना पड़ता है। टाॅयलेट में एक से अधिक पुरुष घुसे रहते हैं। 10 से 15 मिनट तक टाॅयलेट के बाहर खड़ा होकर अंदर जाने का इंतजार करना पड़ता है।

वाहन हो रहे हैं चोरी, डर के मारे अस्पताल के बरामदों में बनी पार्किंग

अस्पताल में दोपहिया वाहनों की चोरी हो रही है। अस्पताल आए नीरज खेवड़ा की बाइक चोरी हो गई। वहीं अस्पताल के स्टाफ में अपना वाहन चोरी होने का भय है। जिसके चलते यह लोग अपनी बाइक व स्कूटी अस्पताल की पार्किंग की बजाय अस्पताल के बरामदों में खड़ी कर रहे हैं। कंगारू मदर केयर यूनिट के सामने बाइक खड़ी रहती हैं। जिससे महिला मरीजों को परेशानी होती है।

पुरुषों द्वारा की जा रही यह हरकत गलत

महिलाओं के लिए बनाए गए टाॅयलेट का पुरुषों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है, इस बारे में पता चला है। पुरुषों द्वारा की जा रही यह हरकत गलत है। इस पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। टाॅयलेट पर इसके लिए प्लेट भी लगाई है, ताकि किसी प्रकार की भ्रांति न हो। जल्दी ही इस समस्या को दूर किया जाएगा। पुरुष शौचालय जो लॉक हैं, उन्हें जल्दी ही खुलवाया जाएगा। डाॅ. आदर्श शर्मा, पीएमओ नागरिक अस्पताल सोनीपत।

खबरें और भी हैं...