एमआईएस रिपोर्ट अधूरी होने पर रुक सकती है शिक्षकों की पदोन्नति: बीईओ

Sonipat News - राजकीय कन्या स्कूल में बीईओ सुभाष चंद्र भारद्वाज ने प्राचार्यों की मीटिंग ली। उन्होंने प्राचार्यों को एमआईएस...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:42 AM IST
Gohana News - haryana news mis report can stop at incomplete teachers promotion beo
राजकीय कन्या स्कूल में बीईओ सुभाष चंद्र भारद्वाज ने प्राचार्यों की मीटिंग ली। उन्होंने प्राचार्यों को एमआईएस रिपोर्ट पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षकों को सोमवार तक बोर्ड का 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। शिक्षकों को एमआईएस रिपोर्ट तीन दिन में पूरी करनी होगी। निर्धारित समय पर एमआईएस पूरी नहीं करने पर शिक्षकों की पदोन्नति भी रूक सकती है। इस लिए समय रहते यह रिपोर्ट भेजनी जरूरी है।

बीईओ भारद्वाज ने कहा कि एक जून से शिक्षकों की ट्रांसफार्मर प्रक्रिया शुरू होगी। ट्रांसफर प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। मुख्यालय द्वारा शिक्षकों के ट्रांसफर एमआईएस रिपोर्ट के अनुसार किए जाएंगे। कई शिक्षकों की एमआईएस रिपोर्ट अधूरी है। कई स्कूलों की डबल आईडी बनी हुई है।

वहीं कई स्कूलों में शिक्षक का ट्रांसफर होने पर उसे रिलीव नहीं किया है। इसके चलते पोर्टल पर शिक्षक ट्रांसफर होने के बाद भी उसी स्कूल के पोर्टल पर दिखाई दे रहा है। एमआईएस रिपोर्ट अधूरी होने पर शिक्षकों को ट्रांसफर के दौरान परेशानी हो सकती है। इससे बचने के लिए शिक्षक अपनी एमआईएस रिपोर्ट पूरी कर लें। इस अवसर पर प्राचार्य सुशील बंसल, आनंद शर्मा, जोगेंद्र लाठर, सुरेश, विजय मलिक, सुनील शर्मा, गौरव कपूर आदि उपस्थित थे।

गोहाना. राजकीय कन्या स्कूल में शिक्षकों को दिशानिर्देश देते बीईओ सुभाष चंद्र भारद्वाज।

परीक्षा परिणाम कम रहने पर मांगा जाएगा जवाब

राजकीय कन्या स्कूल में हुई मीटिंग में बीईओ सुभाष चंद्र भारद्वाज ने शिक्षकों को 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा भी देने को कहा है। उन्होंने कहा कि दोनों ही कक्षाओं का परिणाम घोषित हो चुका है। सोमवार तक परीक्षा परिणाम उपलब्ध होने पर उसकी समीक्षा की जाएगी। यदि किसी स्कूल का परिणाम कम रहता है ताे संबंधित स्कूल से जवाब मांगा जाएगा। वहीं परीक्षा परिणाम कम रहने के कारणों की भी जांच की जाएगी। परीक्षा परिणाम को लेकर शिक्षा विभाग बेहद संजीदा है।

X
Gohana News - haryana news mis report can stop at incomplete teachers promotion beo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना