नाथूपुर गांव में पानी निकासी का नाला ओवरफ्लो, पंचायत की शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं

Sonipat News - नाथूपुर गांव में पानी निकासी का नाला ओवरफ्लो हो चुका है। नाला का गंदा पानी नाथूपुर-सबोली रोड पर जमा हो गया है। इससे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:26 AM IST
Rai News - haryana news nathupur village overflow of drainage drain no complaint even after complaint of panchayat
नाथूपुर गांव में पानी निकासी का नाला ओवरफ्लो हो चुका है। नाला का गंदा पानी नाथूपुर-सबोली रोड पर जमा हो गया है। इससे ग्रामीण परेशान है। पंचायत इस समस्या को लेकर तीन बार पीडब्ल्यूडी व पंचायत विभाग को शिकायत कर चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पंचायत अब इस मामले की शिकायत डीसी से करेगी।

नाथूपुर गांव की सरपंच पवित्रा देवी, पंच दलीप, पंच सत्ते, धर्मपाल, नरेश, काला, राजपाल प्रधान आदि ने बताया कि उनके गांव में जीटी रोड से लेकर सबोली मोड़ तक गंदे पानी की निकासी का नाला बनाया गया था। नाला की हालत अब जर्जर हो चुकी है। नाला कई जगह से टूट चुका है और ओवरफ्लो हो चुका है। इससे नाले का गंदा पानी सड़क पर जमा हो रहा है। राजपाल प्रधान ने कहा कि सड़क के साथ- साथ जो फैक्ट्रियां हैं, उनका गंदा पानी भी सड़क पर छोड़ा जा रहा है। इसकी शिकायत वे कई बार कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

इसके अलावा वे तीन बार पंचायत विभाग व पीड्ब्ल्यूडी को नाला सफाई व नाला की रिपेयर की मांग कर चुके हैं। अब पंचायत ने फैसला लिया है कि इस बारे में डीसी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। सरपंच पवित्रा देवी ने कहा कि गंदे पानी की वजह से उनके गांव में बीमारी फैल सकती है। जब गांव के लोग की स्वस्थ नहीं होंगे तो विकास का सपना साकार नहीं हो सकता। वे सबसे पहले गांव को जल प्रदूषण व वायु प्रदूषण से मुक्ति दिलाना चाहती है। सभी पंचों ने सहमति से प्रस्ताव पास कर दिया है। ऐसे में अब वे इस समस्या का प्राथमिकता के आधार पर हल कराएंगी।

राई. नाथूपुर गांव में ओवरफ्लो नाला के पास जमा गंदा पानी।


सड़क पर जमा हो रहा है गंदा पानी, राहगीर परेशान, गंदे पानी से निकलकर स्कूल जाने को मजबूर हैं विद्यार्थी

X
Rai News - haryana news nathupur village overflow of drainage drain no complaint even after complaint of panchayat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना