सब सेंटर की बिल्डिंग में चलाई जा रही है पीएचसी

Sonipat News - भठगांव के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सब सेंटर की बिल्डिंग में ही पीएचसी चलाई जा रही है। जबकि पीएचसी के लिए अलग से...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:50 AM IST
Sonipat News - haryana news phc is being run in the sub center building
भठगांव के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सब सेंटर की बिल्डिंग में ही पीएचसी चलाई जा रही है। जबकि पीएचसी के लिए अलग से बिल्डिंग होनी चाहिए। ताकि मरीजों को पीएचसी की हर सुविधा का लाभ मिल सके। ग्रामीणों ने मांग रखी कि सब सेंटर में पीएचसी चलाना सही नहीं है। उनकी मांग है कि गांव में अब सीएचसी बनाई जाए। इसके लिए अलग से बिल्डिंग बनाई जाए। गांव काफी बड़ा है और इस स्वास्थ्य सुविधा का बड़े स्तर पर विस्तार होना चाहिए। ऐसे में सीएचसी यहां बनाई जाए। ग्रामीणों ने कहा कि वह यह मांग कई बार कर चुके हैं लेकिन अभी तक राहत नहीं मिली है। मामले पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि जमीन का पेंच चल रहा था। जो अब दूर होने की उम्मीद है। जल्दी ही ग्रामीणों की मांग को सिरे चढ़ाने पर काम किया जाएगा।

दो सीएचसी की बिल्डिंग जल्दी ही होंगी हैंडओवर : सिविल सर्जन ने कहा कि बढ़खालसा व भैंसवाल गांव में सीएचसी की नई बिल्डिंग बनाई जा रही है। बढ़खालसा की सीएचसी में अब फिनिशिंग का काम किया जा रहा है। जबकि भैंसवाल की सीएचसी का 70 प्रतिशत तक बन चुकी है। दोनों बिल्डिंग जल्दी ही हैंड ओवर की जाएगी।

X
Sonipat News - haryana news phc is being run in the sub center building
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना