श्रीनगर में जागसी के रोहताश का हार्ट अटैक से हुआ निधन

Sonipat News - श्रीनगर में तैनात बीएसएफ के हैड कांस्टेबल जागसी गांव निवासी रोहताश (55) की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उन्हें 31...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:45 AM IST
Gohana News - haryana news rohtash a resident of jagasi in srinagar died of heart attack
श्रीनगर में तैनात बीएसएफ के हैड कांस्टेबल जागसी गांव निवासी रोहताश (55) की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उन्हें 31 जुलाई को रिटायरमेंट मिलनी थी। इससे पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। शुक्रवार सुबह सैनिक सम्मान के साथ जागसी गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। प्रशासन की तरफ से नायब तहसीलदार, खानपुर कलां सतीश अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

परिजनों के अनुसार जागसी गांव के रोहताश ने करीब 34 साल सेना में रहते हुए देश की सेवा की। फिलहाल वे श्रीनगर में सतनगर में 83 बटालियन के हैडक्वार्टर में तैनात थे। 83 बटालियन ज्यादा हाइट वाले इलाकों की सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं। करीब 18 हजार फीट हाइट पर बटालियन का हैडक्वाटर बनाया गया है। बीते कई दिनों से रोहताश की तबीयत खराब थी। गुरुवार को अचानक उनकी तबीयत अधिक खराब हो गई। उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। इसकी सूचना गुरुवार को ही परिजनों को मिल गई थी। शुक्रवार सुबह रोहताश का शव जागसी में पहुंचा। गांव के सरपंच आजाद सिंह का कहना है कि जब भी रोहताश छुट्टी पर आता था तो युवाओं को सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने के लिए प्रेरित करता था। वह काफी बहादुर था। जब भी बैठता था तो बहादुरी की बातें करता था। उनकी बहादुरी से ग्रामीण भी काफी प्रभावित थे।

रोहताश के तीन बेटे हैं। इनमें से दो बेटे सरकारी नौकरी करते हैं, जबकि तीसरा बेटा पढ़ाई कर रहा है। रोहताश परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर भी चिंतित रहता था। इसलिए उसने सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया हुआ था। 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होकर वापस गांव आना था। इससे पहले वह सेना से विदाई लेकर घर आता, तबीयत बिगड़ गई।

रोताश सिंह

X
Gohana News - haryana news rohtash a resident of jagasi in srinagar died of heart attack
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना