दो घंटे सरल केंद्र में बाधित रही सेवाएं, चालान ब्रांच में नहीं हुआ भुगतान

Sonipat News - लघु सचिवालय की होट लाइन में मंगलवार को तकनीकी खराबी आ गई। इससे लघु सचिवालय में करीब दो घंटा तक बिजली सप्लाई बाधित...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST
Gohana News - haryana news services disrupted in simple center for two hours not paid in challan branch
लघु सचिवालय की होट लाइन में मंगलवार को तकनीकी खराबी आ गई। इससे लघु सचिवालय में करीब दो घंटा तक बिजली सप्लाई बाधित रहने से सरल केंद्र और चालान ब्रांच में कार्य बाधित रहा। न तो चालान का भुगतान हुआ और न ही जमीन व प्रमाण पत्र बने। लोग कार्य कराने के लिए बिजली सप्लाई होने का इंतजार करते रहें।

सरल केंद्र में प्रतिदिन विभिन्न कार्य कराने के लिए करीब 300 टोकन जारी होते हैं। लोगों ने प्रशासन ने सचिवालय में जनरेटर लगवाने की मांग की है, क्योंकि सचिवालय में किसी भी समय बिजली सप्लाई बाधित होने पर कार्य बाधित हो जाता है। बिजली निगम ने बीते वर्ष लघु सचिवालय में होट लाइन की सप्लाई शुरू की थी। ताकि सचिवालय में कार्य रूटीन में होता रहे। परंतु होट लाइन की सप्लाई भी किसी भी समय बाधित हो जाती है। कभी लाइन में तकनीकी खराबी तो कभी मरम्मत कार्य चलने के बाद बिजली सप्लाई बाधित रहती है। सरकार ने विभागों का सभी कार्य ऑनलाइन कर दिया है। बिजली सप्लाई बाधित होने पर सारा कार्य बाधित हो जाता है। मंगलवार सुबह लाइन में खराबी आ गई। सरल केंद्र के ऑपरेटर भी खाली बैठे रहें। कर्मचारियों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद बिजली निगम ने लाइनमैन को भेजकर मरम्मत कार्य कराया। करीब 12 बजे बिजली सप्लाई शुरू हुई।

लोगों की मांग, सचिवालय में लगाया जाए जेनरेटर

जमाबंदी नकल निकलवाने आए कृष्ण मलिक, सोनू नरवाल, संदीप, प्रमाण पत्र बनवाने विकास बडौता, जयसिंह खेड़ी का कहना है कि लघु सचिवालय में पिछले दिनों आए थे तो तब भी बिजली नहीं थी। कार्य कराने के लिए लोग दूर-दराज गांवों से भी आते हैं। प्रशासन को जेनरेटर की व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी विभागों का कार्य ऑनलाइन कर दिया है। इसलिए एक दिन कार्य न होने पर दूसरे दिन फिर से आना पड़ता है। प्रशासन को समस्या का समाधान कराना चाहिए।

X
Gohana News - haryana news services disrupted in simple center for two hours not paid in challan branch
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना