जीवीएम में शिक्षकों ने किया छात्रों के साथ भावनात्मक-बौद्घिक जुड़ाव पर मंथन

Sonipat News - सोनीपत . जीवीएम कॉलेज की छात्राएं शिक्षकों के साथ। सोनीपत | आधुनिक दौर में विद्यार्थियों के साथ शिक्षक भी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:46 AM IST
Sonipat News - haryana news teachers at gvm had brainstormed on emotional intellectual engagement with students
सोनीपत . जीवीएम कॉलेज की छात्राएं शिक्षकों के साथ।

सोनीपत | आधुनिक दौर में विद्यार्थियों के साथ शिक्षक भी तनावग्रस्त हो रहे हैं। समस्या के निपटारे के लिए शिक्षकों व विद्यार्थियों के मध्य भावनात्मक-बौद्घिक एवं सामाजिक जुड़ाव अति आवश्यक है। इस दिशा में विशेष रूप से शिक्षण संस्थानों को प्रयास करने चाहिए। आईसीटी दिल्ली के रिसोर्स पर्सन अनिल अरोही ने कहा कि शिक्षकों को अपने विद्यार्थियों के मन की बात जानने की महारथ हासिल होनी चाहिए।

उनका संबंध ऐसा होना चाहिए कि विद्यार्थी अपने शिक्षकों के समक्ष अपनी समस्याओं को रख सकें। शुक्रवार को जीवीएम गर्ल्स काॅलेज में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन समारोह में उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाओं को मुख्य वक्ता के रूप में अनिल अरोही संबोधित कर रहे थे। इसकी संयोजक प्राध्यापिका डाॅ. संगीता सिंह रही। इसमें जीवीएम सहित अन्य कॉलेजों के 80 शिक्षकों ने हिस्सा लिया। संस्था के प्रधान डाॅ. ओपी परूथी व प्राचार्या डाॅ. ज्योति जुनेजा ने बधाई देते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान ज्वलंत विषय पर मंथन किया गया है।

X
Sonipat News - haryana news teachers at gvm had brainstormed on emotional intellectual engagement with students
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना