कांवड़ लाने वाले श्रद्धालुओं को थाने में करवाना होगा रजिस्ट्रेशन

Sonipat News - कांवड लाने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने इस बार कई कदम उठाए हैं। 17 जुलाई से 30 जुलाई तक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Sonipat News - haryana news the devotees who bring bronze must be registered in police station
कांवड लाने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने इस बार कई कदम उठाए हैं। 17 जुलाई से 30 जुलाई तक पुलिस के 300 जवान कांवड़ियाें की सुरक्षा के साथ शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को संभालेंगे। इसके साथ सोनीपत से जो श्रद्धालु कांवड़ लेने हरिद्वार जाएंगे उन्हें इस बार थाने के रजिस्टर में नाम दर्ज करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद ही वह कांवड़ लेने जा सकेंगे। श्रद्धालुओं को अपनी एक आईडी भी साथ रखनी होगी।

डीएसपी हरेंद्र ने बताया कि कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर उत्तराखंड पुलिस से मीटिंग भी हुई है। उत्तराखंड पुलिस ने सहयोग की मांग की है। इसलिए सोनीपत पुलिस उत्तराखंड पुलिस द्वारा सुझाए गए रुट से ही कांवड़ियों को अपने गंतव्य तक आने के लिए अपील करेगी। डीएसपी हरेंद्र ने बताया कि कांवड़िया सात फीट से ऊंची कांवड़ नहीं ला सकेंगे। इस पर पाबंदी लगाई है। ट्रैफिक जाम न हो और सड़क पर हादसा न हो, इसलिए यह कदम उठाया गया है। इसके साथ सभी श्रद्धालुओं से अपील की जाएगी कि वह डीजे की आवाज कम रखें, ताकि हादसा न हो। डीएसपी हरेंद्र ने बताया कि सभी गांवों के सरपंच का वाटसएप पर ग्रुप बनाया गया है, ताकि कांवड़िया से जुड़ी हर छोटी से छोटी जानकारी उन्हें मिलती रहे। शहर में कांवड़ियों के लिए जो शिविर लगाए जाते हैं, उसके लिए भी पुलिस से परमिशन लेनी होगी। ताकि पुलिस शिविर की साइट को देखकर बता सके कि शिविर उक्त जगह पर लगाना उचित है या नहीं।

X
Sonipat News - haryana news the devotees who bring bronze must be registered in police station
COMMENT