मौसम बदला, तेज हवा के साथ बूंदाबांदी ने दिलाई गर्मी से राहत

Sonipat News - सोनीपत और एनसीआर में मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। दो दिनों से चल रही हवा और बूंदाबांदी से चिलचिलाती धूप और गर्मी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:45 AM IST
Sonipat News - haryana news weather revenge brutalized by the strong wind gave relief from heat
सोनीपत और एनसीआर में मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। दो दिनों से चल रही हवा और बूंदाबांदी से चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत मिली है। कई दिनों से जबरदस्त गर्मी पड़ रही थी। मौसम विभाग का यह भी कहना है कि अगले 48 घंटे तापमान कम रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि अचानक आए मौसम में परिवर्तन की वजह पश्चिमी तटों पर हुआ विक्षोभ है। शुक्रवार को दोपहर बाद करीब चार बजे अचानक से बादलों ने आसमान को घेर लिया। तेज हवा चलने लगी। जिसके बूंदाबांदी शुरू हो गई। इससे मौसम में नमी दर्ज की जा रही है। उमस से लोगों को काफी हद तक राहत मिली है। बारिश होने से दो दिन पहले पहले अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

सोनीपत. शुक्रवार शाम को तेज हवा के साथ आई बरसात में लाइट जलाकर जाते वाहन चालक।

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण बदला मौसम

दिल्ली स्थित भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत में एक के बाद एक 3 वेस्टर्न डिस्टरबेंस अपना असर दिखा रहे हैं। इसकी वजह से मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में मौसम पूरी तरीके से बदल गया है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से बादलों की आवाजाही बढ़ी है। कुछ जगहों पर हल्की बारिश और इसी के साथ तेज हवाओं चल रही हैं। आने वाले दो-तीन दिनों में भी पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में ज्यादातर जगहों पर धूल भरी आंधियों के साथ-साथ बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।

X
Sonipat News - haryana news weather revenge brutalized by the strong wind gave relief from heat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना