जेई और कानूनगो की टीम 15 जून तक देगी यमुना तटबंध की रिपोर्ट

Sonipat News - साेनीपत | रोहतक मंडल के आयुक्त पंकज यादव ने कहा कि यमुना के साथ लगते जिला के सभी 23 गांवों के तटबंध की मजबूती हमारे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:27 AM IST
Ganaur News - haryana news yamuna embankment report by je and kanugo39s team till june 15
साेनीपत | रोहतक मंडल के आयुक्त पंकज यादव ने कहा कि यमुना के साथ लगते जिला के सभी 23 गांवों के तटबंध की मजबूती हमारे लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके लिए सिंचाई विभाग के जेई व राजस्व विभाग के कानूनगो की संयुक्त टीम तैयार की जाएगी और एक टीम को दो गांव दिए जाएंगे। यह टीम 15 जून तक सभी गांवों से तटबंधों की मजबूती की जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी। यादव शुक्रवार को लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित कांफ्रेंस हाल में बाढ़ राहत तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

यादव ने कहा कि यमुना के साथ लगते गांवों में बरसात के मौसम में बाढ़ का खतरा रहता है। चूहों और अन्य जीव जंतुओं की वजह से तटबंध में बड़े बिल हो जाते हैं जिस वजह से तटबंध को नुकसान होने की संभावना रहती है। ऐसे में सिंचाई विभाग के जेई और राजस्व विभाग के कानूनगो की दो-दो गांवों में टीम बनाकर जांच करवाई जाए और इस टीम में संबंधित गांव के सरपंच, नंबरदार व मौजिज व्यक्तियों को लिया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि टीमें पैदल जाकर पूरे तटबंध की जांच करेगी और जहां जरूरत है वहां तत्काल मरम्मत की जाएगी। यह रिपोर्ट 15 जून तक हर हालत में सौंपी जाए।

उन्होंने इस दौरान निर्देश दिए कि गोहाना में पिछले वर्ष जिन 10 गांवों में बाढ़ आई थी उन गांवों में सभी ड्रेनों की बेहतर ढंग से सफाई की जाए। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह गोहाना, गन्नौर व खरखौदा में बरसाती पानी की निकासी के लिए रिपोर्ट दें। मीटिंग में उपायुक्त डाॅ. शालीन, एसडीएम विजय सिंह, एसडीएम गन्नौर सुरेंद्र पाल, सीटीएम शंभू राठी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

X
Ganaur News - haryana news yamuna embankment report by je and kanugo39s team till june 15
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना