औपचारिकता पूरी कर अमृत डिस्पेंसरी जल्द शुरू करने के निर्देश / औपचारिकता पूरी कर अमृत डिस्पेंसरी जल्द शुरू करने के निर्देश

Sonipat News - बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज, खानुपर कलां में शनिवार को कॉलेज के डायरेक्टर डॉ.एपीएस बत्रा ने दौरा किया। इस दौरान...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 03:26 AM IST
Khanpur Kalan - instructions to start formalizing amrit dispensary soon
बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज, खानुपर कलां में शनिवार को कॉलेज के डायरेक्टर डॉ.एपीएस बत्रा ने दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों से बातचीत की और संस्थान में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी जुटाई। दौरे के दौरान डॉ.बत्रा ने संस्थान में शुरू होने वाली अमृत डिस्पेंसरी के बारे में अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को जल्द कार्य पूरा कराकर डिस्पेंसरी शुरू कराने के निर्देश दिए, ताकि सरकार की योजनाओं का मरीजों को फायदा मिल सके।

कॉलेज में पंजीकरण कार्यालय में ही अमृत डिस्पेंसरी शुरू की जाएगी। डिस्पेंसरी के लिए अलग से बिजली का मीटर लगाया जाना है। निरीक्षण के दौरान डायरेक्टर ने अधिकारियों को डिस्पैसरी में बिजली मुहैया कराने के निर्देश दिए गए। ताकि डिस्पेंसरी को जल्द शुरू किया जा सके। डायरेक्टर ने ओपीडी, एमरजेंसी वार्ड, आयुष्मान भारत, एक्स-रे लैब, पंजीकरण हॉल सहित विभिन्न विभागों का दौरा किया। डायरेक्टर ने वार्ड में मरीजों से भी बातचीत की और कॉलेज में मिल रही सुविधाओं का फीडबैक लिया। डायरेक्टर ने शिकायत केंद्र में पहुंच रही शिकायतों के बारे में भी पूछा। उन्होंने केंद्र में कार्यरत कर्मचारियों को निर्देश दिए कि जो भी मरीज शिकायत लेकर आए, उनकी समस्या का प्राथमिकता के आधार पर समाधान कराएं। यदि मरीज की समस्या का समाधान नहीं होता है तो उन्हें कमेटी के पास भेजे।

मरीजों को मिलेगी सुविधा


खानपुर कलां. बीपीएस महिला मेडिकल काॅलेज में अमृत अाैषधी केंद्र का निरीक्षण करते डाॅ. एपीएस बत्रा।

मरीजों ने की डॉक्टरों की शिकायत

मेडिसन वार्ड में शनिवार सुबह डॉक्टर नहीं पहुंचे थे। इसकी शिकायत मरीजों ने डायरेक्टर से की थी। मरीजों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए डायरेक्टर ने अस्पताल का निरीक्षण किया। डायरेक्टर मेडिसन वार्ड में भी गए। उन्होंने डॉक्टरों को सुबह निर्धारित समय पर आकर ओपीडी शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीज जब ओपीडी शुरू होने से पहले ही पहुंच जाते हैं तो डॉक्टरों को भी समय पर आकर उन्हें सेवाएं देनी चाहिए। कार्य में लापरवाही कदापि बर्दाश्त नहीं होगी।

X
Khanpur Kalan - instructions to start formalizing amrit dispensary soon
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना