Hindi News »Haryana »Sonipat» यूपीएससी में देश में दूसरा स्थान पाने वाली अनु कुमारी ने दी बेटियों को आगे बढ़ने की सीख

यूपीएससी में देश में दूसरा स्थान पाने वाली अनु कुमारी ने दी बेटियों को आगे बढ़ने की सीख

सेरसा गांव में सोमवार को यूपीएससी की परीक्षा में देश में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली अनु कुमारी ने गांव की...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:00 AM IST

यूपीएससी में देश में दूसरा स्थान पाने वाली अनु कुमारी ने दी बेटियों को आगे बढ़ने की सीख
सेरसा गांव में सोमवार को यूपीएससी की परीक्षा में देश में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली अनु कुमारी ने गांव की बेटियों को आगे बढ़ने की सीख दी। सरपंच नीलम देवी ने कहा कि अनु कुमारी ने देश की महिलाओं को एक विजन दिया है। अनु की सफलता से साबित हो गया है कि यदि मेहनत व लगन से काम किया जाए तो बड़ी से बड़ी परीक्षा को टॉप किया जा सकता है। आईएएस चयनित अनु कुमारी ने कहा कि बेटियों को भी समान शिक्षा देनी चाहिए। उन्होंने महिलाओं से कहा कि बेटियों के हाथों में झाडू की जगह कलम पकडवाएं। नारी हिंसा के प्रति अपनी सोच परिवर्तित करें। अनु कुमारी का ग्राम पंचायत सेरसा की तरफ से भव्य स्वागत किया गया। सरपंच नीलम देवी, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन बिजेंद्र मलिक, मोनू प्रधान, पूर्व सरपंच दरिया, चांद मान, पंडित रत्तन सिंह, किसान संघ के जिला संयोजक ताहर सिंह चौहान, मुकेश दहिया, सतपाल सिंह ने कहा कि अनु कुमारी ने पूरे देश में सोनीपत व प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस मौके पर गांव के सरकारी स्कूल में प्रतियोगिता हुई।जिसके विजेताओं को अनु कुमारी ने सम्मानित किया।

राई. सेरसा गांव में आईएएस अनु कुमारी को सम्मानित करती पंचायत।

लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें मिलेगी सफलता: पूजा

गन्नौर | यूपीएससी में 579 रैंक हासिल करने वाली गांधी नगर की पूजा यादव का सोमवार को बीआर ग्लोबल इंटरनेशनल स्कूल में सम्मान समारोह किया गया। स्कूल प्रबंधक राकेश यादव के नेतृत्व में उनका स्वागत किया। पूजा यादव ने स्कूली छात्राओं से रूबरू होकर अपने विचार सांझा किए। छात्रों ने उनसे कैरियर में आगे बढ़ने के टिप्स भी जाने तो पूजा यादव ने कहा कि अगर हम किसी काम को सोचते हैं तो वह बहुत ही मुश्किल लगता है। मन में आता है कि ये काम हम से नहीं होगा। अगर हम उस काम को पूरा करने के लिए जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करे तो निश्चित ही उसमें सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि लड़कियां अपने आपको कमजोर न समझें। बल्कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों में आगे बढ़ें। आज लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़कर देश व अपने माता-पिता का नाम रोशन कर रही हैं। स्कूल प्रबंधक राकेश यादव ने कहा कि पूजा यादव की इस उपलब्धि से बहुत से विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sonipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×