--Advertisement--

अाज से हाेगी चार जिलाें की शूटिंग प्रतियोगिता

खिलाड़ियों की एक बड़ी समस्या ग्रास रूट लेवल पर सुविधाओं की कमी और प्रतिभा प्रदर्शन के लिए मंच का अभाव आमतौर पर रहती...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:45 AM IST
अाज से हाेगी चार जिलाें की शूटिंग प्रतियोगिता
खिलाड़ियों की एक बड़ी समस्या ग्रास रूट लेवल पर सुविधाओं की कमी और प्रतिभा प्रदर्शन के लिए मंच का अभाव आमतौर पर रहती है। इसी दिक्कत को शूटिंग में दूर करने के लिए हरियाणा राइफल शूटिंग एसोसिएशन ने एक मई से जिला स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता आयोजित कराने जा रही है। इस प्रतियोगिता में सोनीपत के अलावा रोहतक, पानीपत एवं जींद के भी खिलाड़ी अपने जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता के दौरान वातानुकूलित भवन के साथ ही खिलाड़ियों के लिए बेहतर उपकरण भी उपलब्ध होगा।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 400 इंट्री हासिल हो चुकी हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों ने शूटिंग रैंज पर पहुंचकर अभ्यास भी शुरू कर दिया है। हरियाणा राइफल एसोसिएशन के महासचिव अशोक मित्तल ने बताया कि प्रतियोगिता संचालन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रतियोगिता का उदघाटन उपस्थित प्रतिभागियों की ओर से ही करवाया जाएगा।

एयर पिस्टल एवं एयर राइफल दो स्पर्धा होगी : प्रतियोगिता के अंतर्गत मुख्य रूप से दो स्पर्धाएं होगी जिसमें एयर पिस्टल एवं एयर राइफल शामिल है। इसके अतिरिक्त यह सब जूनियर, जूनियर, सीनियर, वेटरन वर्ग में आयोजित की जाएगी। इसमें महिला एवं पुरुष दोनों ही वर्ग के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

शूटिंग रेंज में अभ्यास करते हुए प्रतिभागी।

जो जिले का निवासी वही ले सकेगा हिस्सा

सभी प्रतिभागियों को स्पष्ट किया गया है जो संबंधित जिले का निवासी होगा वही प्रतियोगिता में भाग ले सकेगा। इसी के जरिए प्रतिभागी स्टेट एवं अन्य स्पर्धाओं के लिए क्वालीफाई कर सकेगा।

यहां यहां भी होगी प्रतियोगिता : हरियाणा राइफल एसोसिएशन द्वारा पांच व छह मई को गुरुग्राम में गुरुग्राम एवं नूंह की, फतेहाबाद में आठ व नौ मई को फतेहाबाद, हिसार व सिरसा, झज्जर में 11 से 13 मई, भिवानी, चरखी दादरी एवं झज्जर की, पंचकूला में 15 व 16 मई, अंबाला, पंचकूला एवं यमुननगर में , करनाल में 17 से 20 मई मई को करनाल, कुरुक्षेत्र व कैथल, फरीदाबाद में 22 से 24 मई को फरीदाबाद व पलवल तथा रेवाड़ी द्वारा 26 से 27 मई को रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़ एवं नारनौल में स्पर्धा होगी।

X
अाज से हाेगी चार जिलाें की शूटिंग प्रतियोगिता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..