--Advertisement--

सुधार के लिए प्रयास शुरू : गुड़गांव में हई घटना के बाद गनमैन की काउंसलिंग शुरू

गड़गांव में गनमैन द्वारा जज की प|ी व बेटे को गोली मारने की घटना से सबको को स्तब्ध कर दिया था। इस घटना के बाद पुलिस ने...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:50 AM IST
Sonipat - start efforts for improvement ganman39s counseling begins after gurgaon incident
गड़गांव में गनमैन द्वारा जज की प|ी व बेटे को गोली मारने की घटना से सबको को स्तब्ध कर दिया था। इस घटना के बाद पुलिस ने सुधार के लिए प्रयास शुरू किया है। इस कड़ी में शनिवार को सोनीपत में साइकलोजी प्रोफेसर एमडीयू ने सोनीपत में गनमैन की कार्यशाला आयोजित हुई। पुलिस के जवानों को तनाव दूर करने के तरीके बताए। इसके साथ किस तरह से मानसिक संतुलन बनाये रखा जा सकता है इस बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी करता है। इसके साथ-साथ वह एक सामाजिमक प्राणी भी है। जिस पर विभाग के अलावा सामाजिक व पारिवारिक जिम्मेवारी भी होती है।

डाॅ. शालिनी ने बताया कि पुलिस एक वृक्ष के समान है। उस पर अच्छा फल आए और लोगों को इसकी छाया मिले। अगर वृक्ष सुखा है तो उस पर फल भी नहीं लगता और छाया भी नहीं मिलती। पुलिस जनता को सुरक्षा प्रदान करती है और कानून एवं शांति व्यवस्था भी बनाये रखती है। किसी ने सही कहा है कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग बसता है। चरित्र एक सफेद वस्त्र की तरह होता है जिस पर दाग लगने के बाद नहीं उतरता। इसलिए हमें ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए। उन्होंने जवानों को बताया कि योग व शरीरिक व्यायाम करके शरीर को तनाव से दूर रखा जा सकता है। इस दौरान डीएसपी जितेंद्र भी मौजूद रहे।

X
Sonipat - start efforts for improvement ganman39s counseling begins after gurgaon incident
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..