Hindi News »Haryana »Tohana» आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स के साथ हुए समझौते का नोटिफिकेशन जारी करे सरकार

आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स के साथ हुए समझौते का नोटिफिकेशन जारी करे सरकार

आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स यूनियन ने मांग की है कि प्रदेश सरकार उनके साथ हुए समझौते का नोटिफिकेशन तुरंत जारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:20 AM IST

आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स के साथ हुए समझौते का नोटिफिकेशन जारी करे सरकार
आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स यूनियन ने मांग की है कि प्रदेश सरकार उनके साथ हुए समझौते का नोटिफिकेशन तुरंत जारी करें। इस संबंध में यूनियन ने सीडीपीओ उषा ग्रोवर को महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री कविता जैन के नाम एक ज्ञापन साैंपा। ज्ञापन की एक एक प्रति मुख्यमंत्री सहित महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रधान सचिव, निदेशक, आईफा प्रधान तथा सीटू व सर्व कर्मचारी संघ प्रधान को भेजी गई है। सीडीपीओ ने कहा कि उनके ज्ञापन को उपायुक्त के माध्यम से मंत्री तक पहुंचा दिया जाएगा।

जिला प्रधान सुलोचना के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में बताया कि 10 मार्च को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में यूनियन प्रतिनिधियों के बीच सहमति बनी थी। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में भी उनके वेतन बढ़ोतरी सहित अन्य 12 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की आश्वासन दिया था लेकिन आज तक केवल वर्दी व गैस सिलेंडर का पत्र जारी किया गया है। मांगों के बारे में उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी वर्कर्स को अर्ध कुशल को 10 वर्ष तक के कार्यकाल पर 10286 रुपये, कुशल श्रेणी में 10 वर्ष से अधिक सेवाकाल की वर्करों को 11429 रुपये तथा मिनी वर्कर्स को 10286 रुपये तुरंत लागू हो। हेल्पर्स को 5715 रुपये के मानदेय के अलावा 10, 20 व 30 वर्ष के सेवाकाल की तीन कैटेगरी बनाकर क्रमश: 5, 10 व 15 प्रतिशत का अतिरिक्त वेतन दिया जाए। काम के दौरान मृत्यु पर उनके आश्रितों को कम से कम 3 लाख रुपये का मुआवजा तथा हेल्पर से वर्कर व सुपरवाइजर की प्रमोशन 50 प्रतिशत केवल सिनियोरिटी की सूची के आधार पर की जाए।

आंगनबाड़ी वर्करों ने रतिया और भट्‌टूकलां में भी उठाई मांग

रतिया | आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन ने सोमवार को सीडीपीओ सुषमा भाटिया को ज्ञापन सौंपा। अध्यक्षता प्रधान मलकीत कौर ने की। प्रधान मलकीत कौर, सचिव पम्मी देवी, सर्वजीत कौर, कुलविंद्र कौर, ईश्वर देवी, संतोष, किरणपाल, चरणजीत, सुखपाल कौर ने कहा कि सरकार लंबे समय से उनकी मांगें पूरी नहीं कर रही। 10 मार्च को कमेटी की सीएम से बातचीत हुई थी और सीएम ने वेतन बढ़ोतरी की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक वेतन बढ़ोतरी नहीं हुई है।

भट्टूकलां। भट्टू खंड की आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्परों ने सोमवार को महिला एवं बाल विकास अधिकारी के माध्यम से संबंधित मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा है। अनीता, सुदेश, सुरेश, नीलम, कलावती माया पूनियां, रजनी मेघना, अनु, बिरमती, गीता, मीणा मौजूद रही।

भट्टूकलां। मांगों को लेकर सीडीपीओ को ज्ञापन सौंपते हुए आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tohana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×