--Advertisement--

भास्कर न्यूज | जमालपुर शेखां

भास्कर न्यूज | जमालपुर शेखां युवाओं को व्यायाम करने के लिए प्रेरित करने को लेकर सरकार की ओर से करीब दो वर्ष पहले...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:00 AM IST
भास्कर न्यूज | जमालपुर शेखां

युवाओं को व्यायाम करने के लिए प्रेरित करने को लेकर सरकार की ओर से करीब दो वर्ष पहले गांव स्तर पर व्यायामशाला बनाने की घोषणा की थी, लेकिन गांव जमालपुर शेखां में व्यायामशाला निर्माण होना तो दूर अभी तक निर्माण शुरू भी नहीं हो पाया है।

जमालपुर शेखां में ग्राम पंचायत के पास उस समय जगह न होने के कारण हालांकि व्यायामशाला निर्माण में देरी होना बताया गया था, लेकिन एक वर्ष पूर्व गांव में पड़ी एमआईटीसी विभाग की भूमि को व्यायामशाला का निर्माण करवाने के लिए पंचायत के नाम तबदील कर दिया गया मगर एक साल बीतने के बाद अभी भी निर्माण कार्य आरंभ नहीं हो सका है।

राज्य सरकार द्वारा व्यायामशाला निर्माण की घोषणा के बाद ग्राम पंचायत के पास जगह की कमी होने के कारण इसके निर्माण के लिए करीब एक वर्ष पहले गांव में सरकारी हाई स्कूल के पास एमआईटीसी विभाग की खाली पड़ी 26 कनाल 19 मरले भूमि को टोहाना विधायक सुभाष बराला के प्रयासों से ग्राम पंचायत के नाम परिवर्तन करवाया गया था। उक्त जमीन सिंचाई विभाग में समायोजित होने के बाद पंचायत विभाग द्वारा सिंचाई विभाग को मुख्यमंत्री द्वारा व्यायामशाला निर्माण घोषणा का हवाला देते हुए ग्राम पंचायत के नाम जमीन तबदील करने को लेकर पत्र के माध्यम से आग्रह किया गया था जिसके बाद सिंचाई विभाग द्वारा उक्त जमीन को ग्राम पंचायत के नाम ट्रांसफर की गई थी।